दिल्ली, जागरण संवाददाता। मुंडका इलाके में एक 17 वर्षीय नाबालिग ने अपने साथी के साथ मिलकर 12 वर्ष के बच्चे का ब्लेड से गला रेतने के बाद ईंट से कुचल कर हत्या कर दी। आरोपित नाबालिग पर पांच साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला दर्ज है।

वह मार्च में बाल सुधार गृह से बाहर निकला था। बच्चे ने आरोपित के खिलाफ गवाही दी थी। इसलिए बदला लेने की नीयत से नाबालिग ने उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद आरोपित बच्चे के घर पर गया और उसके भाई को धमकी दी है।

जानकारी के मुताबिक बृहस्पतिवार शाम को एक व्यक्ति ने फोन कर पुलिस को बताया कि एक नाबालिग ने अपने दोस्त के साथ मिलकर उसके 12 वर्षीय भाई की सावदा रेलवे लाइन के पास हत्या कर दी। लोगों ने नाबालिग को पकड़ लिया है।

इसके बाद पुलिस उस शख्स के घर पर गई और आरोपित को पकड़ लिया। आरोपित को लेकर सभी घटनास्थल पर गए। वहां 12 वर्षीय बच्चे का गला ब्लेड से रेता गया था और ईंट से उसके सिर व चेहरे पर कई वार किए गए थे। घटनास्थल के पास ही खून से सनी ईंट भी मिली है।

मौके पर फोरेंसिक टीम को बुलाकर साक्ष्य एकत्रित किए गए। आरोपित से पूछताछ के आधार पर दूसरे नाबालिग को भी पुलिस ने पकड़ लिया। जांच में सामने आया कि वर्ष 2019 में आरोपित पर पांच साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला दर्ज हुआ था।

उस मामले में 12 वर्षीय बच्चे ने गवाही दी थी, जब आरोपित बाल सुधार गृह से बाहर आया तो बदला लेने के लिए मौके की तलाश करने लगा। बृहस्पतिवार को बच्चा कहीं जा रहा था। इसी दौरान नाबालिग ने उसे देखा और गाली देने लगा।

बच्चे ने जब इसका विरोध किया तो दोनों के बीच झगड़ा होने लगा। बदला लेने की ताक में बैठे नाबालिग ने उसके गले पर ब्लेड से वार कर दिया। बेसुध होकर जब बच्चा गिर पड़ा तो दोनों आरोपितों ने मिलकर उसके सिर व चेहरे पर ईंट से वार करना शुरू कर दिया।

Edited By: Geetarjun Gautam