नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली सरकार के सबसे बड़े अस्पताल लोकनायक में शुक्रवार दोपहर को शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई। अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड के बाहर बने कमरे में लगे तारों में शॉर्ट सर्किट हुआ, जिसके बाद परिसर में अफरा-तफरी मच गई। आग का धुआं जैसे ही वार्ड में पहुंचा तो डॉक्टर और नर्स ने वार्ड में भर्ती 24 महिलाओं व उनके नवजात शिशुओं को आनन-फानन में दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया। हालांकि अस्पताल के कर्मचारियों ने आग पर तत्काल काबू पा लिया। इससे किसी को कोई जान माल का नुकसान नहीं हुआ।

लोकनायक अस्पताल की इमरजेंसी प्रभारी डॉ रितु सक्सेना ने बताया कि जच्चा-बच्चा वार्ड के बाहर बने एक कमरे में लगे तारों में सुबह करीब 11 बजे शॉर्ट सर्किट हुआ। इसकी वजह से आग लग गई। अस्पताल परिसर के कर्मचारियों ने जैसे ही धुआं उठता हुआ देखा तो उन्होंने तत्काल अस्पताल में रखे फायर सेफ्टी सिस्टम की मदद से आग पर बुझाया। 

इस बीच अस्पताल की ओर से अग्निशमन विभाग को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद अग्निशमन विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया गया था। उन्होंने बताया कि जच्चा-बच्चा वार्ड में 24 महिलाएं भर्ती थी, जिनका वहां उपचार चल रहा था। साथ ही उनके नवजात शिशु भी उनके साथ उसी वार्ड में मौजूद थे, जिनका उपचार चल रहा है।

उन्होंने बताया कि वार्ड में जैसे ही आग का धुआं आते हुए देखा तो डॉक्टरों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए सभी महिलाओं और उनके शिशुओं को तुरंत दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया। दूसरे वार्ड में शिफ्ट की गई महिलाओं को दोपहर का भोजन दिया गया। उन्होंने कहा कि आग के कारण अस्पताल में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। वहीं, जिन तारों में आग लगी थी उन्हें सही कराया जा रहा है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021