Move to Jagran APP

AIIMS में भर्ती दुष्कर्म पीड़ित बच्ची की हालत गंभीर, दिया गया वेंटिलेटर सपोर्ट

पीड़िता को चार अगस्त की रात एम्स में भर्ती कराया गया था। उसके सिर में गंभीर चोट होने के कारण खोपडी की हड्डी (स्कल बोन) टूट गई थी। उ

By Mangal YadavEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 10:23 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 10:23 PM (IST)
AIIMS में भर्ती दुष्कर्म पीड़ित बच्ची की हालत गंभीर, दिया गया वेंटिलेटर सपोर्ट
AIIMS में भर्ती दुष्कर्म पीड़ित बच्ची की हालत गंभीर, दिया गया वेंटिलेटर सपोर्ट

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दुष्कर्म पीड़ित बच्ची को एम्स के पीडियाट्रिक आइसीयू से न्यूरो सर्जरी विभाग के आइसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया है। पीडिता के मस्तिष्क में गंभीर चोट के कारण सूजन आ गई है। इस वजह से उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। उसे अभी तक होश नहीं आया है और खुद ठीक से सांस भी नहीं ले पा रही है। इस वजह से उसे वेंटिलेटर सपोर्ट देना पडा है। उसकी हालत के मद्देनजर फिलहाल उसके मस्तिष्क की सर्जरी नहीं होगी। पीड़िता की हालत देखकर इलाज करने वाले डॉक्टर भी उसके जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे हैं। डॉक्टर कहते हैं कि उसे दवा से ठीक करने की कोशिश की जा रही है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि पीड़िता को चार अगस्त की रात एम्स में भर्ती कराया गया था। उसके सिर में गंभीर चोट होने के कारण खोपडी की हड्डी (स्कल बोन) टूट गई थी। उसी रोज स्कल बोन की सर्जरी की गई थी। इसके अगले दिन पीडियाट्रिक सर्जरी व गायनेकोलॉजी के डॉक्टरों ने मिलकर पीड़िता के पेट के निचले हिस्से की सर्जरी की थी। जिस वक्त उसे एम्स में भर्ती किया गया था तब वह वेंटिलेटर सपोर्ट पर थी लेकिन बाद में वेंटिलेटर सपोर्ट हटा लिया गया था लेकिन उसका हालत स्थिर नहीं थी।

इस वजह से उसे दोबारा वेंटिलेटर सपोर्ट देना पडा है। साथ ही सीटी स्कैन जांच में पता चला है कि उसके मस्तिष्क में सूजन आ गई है। बताया जा रहा है कि उसे प्लेटलेट्स व खून की भी कमी हो गई है। इस वजह से ब्लड भी चढ़ाया गया है।  

दुष्कर्म मामले की फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो सुनवाई: आदेश गुप्ता

दरिंदगी की शिकार 12 वर्षीय बालिका के परिजनों से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने शुक्रवार को एम्स में मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी। इसके बाद कहा कि दिल्ली भाजपा बालिका के परिवार की हर संभव मदद करेगी। भविष्य में भी बालिका की देखभाल के लिए आर्थिक मदद भी दी जाएगी। इस दौरान उन्होंने इस मामले की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई किए जाने की मांग की है, ताकि दोषी को जल्द कड़ी सजा मिल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.