Move to Jagran APP

Delhi Rain Alert: बारिश को लेकर मौसम विभाग का पूर्वानुमान, इस सप्ताह दो दिन होगी अच्छी बरसात

Delhi Weather Updates हवा में नमी का स्तर 89 से 62 प्रतिशत रिकार्ड किया गया।जहां तक वर्षा का सवाल है तो शाम साढ़े पांच बजे तक सफदरजंग पर 0.6 मिमी जाफरपुर में 1.5 मिमी नजफगढ़ में 0.5 और मयूर विहार में 4.5 मिमी रिकार्ड की गई।

By Pradeep ChauhanEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2022 10:17 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 10:17 PM (IST)
Delhi Rain Alert:  बारिश को लेकर मौसम विभाग का पूर्वानुमान, इस सप्ताह दो दिन होगी अच्छी बरसात
Delhi Weather Updates: दिल्ली एनसीआर की वायु गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में दर्ज की गई।

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]।Delhi Weather Updates: मौसमी उतार चढ़ाव के बीच अब उमस दिल्ली वासियों की परेशानी बढ़ा रही है। तापमान भले सामान्य के आसपास चल रहा हो, लेकिन हवा में नमी अधिक होने के कारण गर्मी का एहसास अधिक हो रहा है। हालांकि मौसम विभाग का अनुमान है कि मंगलवार शाम व बुधवार को अच्छी बरसात हो सकती है। इससे उमस भी कुछ कम हो जाएगी। सोमवार को दिन भर बादल छाए रहे। कहीं- कहीं हल्की वर्षा भी दर्ज की गई। लेकिन उमसभरी गर्मी भी लोगों को पसीने से सराबोर करती रही।

loksabha election banner

दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 36.8 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। हवा में नमी का स्तर 89 से 62 प्रतिशत रिकार्ड किया गया।जहां तक वर्षा का सवाल है तो शाम साढ़े पांच बजे तक सफदरजंग पर 0.6 मिमी, रिज में 0.2 मिमी, जाफरपुर में 1.5 मिमी, नजफगढ़ में 0.5, स्पोर्टस काम्प्लेक्स में 2.0 मिमी और मयूर विहार में 4.5 मिमी रिकार्ड की गई।

हल्की बरसात होने से ही उमस के स्तर में इजाफा देखने को मिला।मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे। हल्की से मध्यम स्तर की बरसात हो सकती है। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 36 और 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं बुधवार को भारी बरसात होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने इस दिन के लिए आरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया है।

दिल्ली एनसीआर में मध्यम श्रेणी में रही हवा की गुणवत्ता

सोमवार को दिल्ली एनसीआर की वायु गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में दर्ज की गई। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स 113, फरीदाबाद का 103, गाजियाबाद का 133, ग्रेटर नोएडा का 73, गुरुग्राम का 164 व नोएडा का एयर इंडेक्स 76 दर्ज किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.