Move to Jagran APP

Delhi Weather Rain Alert: दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में हल्की बारिश, IMD ने सोमवार तक के लिए की भविष्यवाणी

Delhi Weather Rain Alert दिल्ली-एनसीआर में मानसून की बारिश नहीं के बराबर हो रही है। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (indian Meteorological Department) का ताजा पूर्वानुमान भी आया है। इसके तहत आगामी तीन दिनों तक मौसमी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा।

By Jp YadavEdited By: Published: Sat, 20 Aug 2022 06:57 AM (IST)Updated: Sat, 20 Aug 2022 02:48 PM (IST)
Delhi Weather Rain Alert: दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में हल्की बारिश, IMD ने सोमवार तक के लिए की भविष्यवाणी
Delhi Weather Rain Alert: अगले तीन दिन तक बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी की ताजा भविष्यवाणी

नई दिल्ली/नोएडा/गाजियाबाद/गुरुग्राम, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली-एनसीआर के आसमान में शनिवार सुबह से छाए बादल दोपहर होते-होते बरस गए। दिल्ली के अलावा एनसीआर के इलाकों में ही हल्की बारिश हुई है।  

loksabha election banner

मानसून का सीजन होने के बावजूद दिल्ली-एनसीआर के लोग बारिश के लिए तरह रह हैं। हर साल जन्माष्टमी के दिन या फिर उसके आसपास बारिश जरूर होती थी, लेकिन इस बार बादल आए-छाए और चलते बने। बारिश की एक बूंद तक दिल्ली-एनसीआर के लोगों को नसीब नहीं हुई।

आगामी सोमवार तक हल्की बारिश होने के आसार

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (indian Meteorological Department ) का पूर्वानुमान है कि रविवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे। शाम या रात के समय गर्जन वाले बादल बनने और हल्की वर्षा होने के आसार हैं। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 35 और 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। रविवार व सोमवार को भी कमोबेश ऐसा ही मौसम बने रहने का अनुमान है।

दिल्ली में शुक्रवार का दिन थोड़ा गर्म रहा। अधिकतम तापमान 35 डिग्री से ऊपर चला गया। दिन भर धूप भी खिली रही, लेकिन अगले तीन दिन हल्की वर्षा होने की संभावना है। इससे गर्मी की चुभन भी थोड़ी कम ही रहने के आसार हैं।

इससे पहले शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 35.7 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 26.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 86 से 58 प्रतिशत रहा। 37 डिग्री अधिकतम तापमान के साथ नजफगढ़ क्षेत्र दिल्ली में सबसे गर्म रहा।

दूसरी तरफ दिल्ली की हवा पिछले कुछ दिनों से लगातार साफ चल रही है। इसके अगले कुछ दिनों तक इसी तरह बने रहने के आसार हैं। बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण के चलते एक अक्टबूर से ग्रेप लागू किया जा रहा है।

संतोषजनक बना हुआ है दिल्ली-एनसीआर का एयर क्वालिटी इंडेक्स

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स 71 रहा। सोमवार को 62, मंगलवार को 63, बुधवार को 60 और बृहस्पतिवार को 64 था। इस स्तर की हवा को संतोषजनक श्रेणी में रखा जाता है। सफर इंडिया का अनुमान है कि हाल फिलहाल एयर इंडेक्स इसी के आसपास बना रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.