नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। शाहदरा जिले की एएटीएस (एंटी आटो थेफ्ट स्क्वाड) ने चोरी की कारें खरीदकर उनके पुर्जे बेचने वाले एक मैकेनिक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित इंद्रजीत सिंह उर्फ कुंडा से चोरी की दो कार, चाकू, कई चाबियां और गाड़ी खोलने वाले औजार बरामद किए हैं। वह विकासपुरी का रहने वाला है। उसका साथी मेरठ निवासी सिकंदर मौके से फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

एएटीएस की टीम बृहस्पतिवार को जीटी रोड पर गश्त कर रही थी। टीम को सूचना मिली कि चोरी की कार लेकर कुछ लोग शाहदरा इलाके में जीटी रोड से जाने वाले हैं। इस पर ग्यानंद सिनेमा के पास कारों की गहन जांच शुरू कर दी। इसी दौरान हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के बिना एक कार को आते देख पुलिस ने उसे रोका। कार के रुकते ही उसमें से एक शख्स उतरकर जीटी रोड फ्लाईओवर की तरफ भाग गया, जबकि चालक इंद्रजीत सिंह को पुलिस ने दबोच लिया। जांच के दौरान मालूम हुआ कि कार चोरी की है। तलाशी लेने पर आरोपित से चाकू भी बरामद हुआ।

पूछताछ में उसने बताया कि वह मैकेनिक है। मायापुरी में उसकी कबाड़ की दुकान है। वह चोरी की कारें खरीदकर उनके पुर्जे अलग-अलग करके बेचता है। उसने पुलिस को बताया कि उसका फरार साथी सिकंदर चोर है। आरोपित ने पुलिस को यह जानकारी भी दी कि वह चोरी की गाड़ियां खरीदने के बाद उन्हें पार्किग में खड़ी कर देता हैं। फिर उसके पुर्जे अलग-अलग करके बेच देता है।

Edited By: Pradeep Chauhan