Move to Jagran APP

MCD 2022 Poll Result: जीत के बाद CM केजरीवाल को चाहिए दो चीजें, पीएम मोदी से मांगा आशीर्वाद

MCD 2022 Poll Result Update आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली नगर निगम चुनाव में बहुमत हासिल कर लिया है। पार्टी ने आधे से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज कर ली है और कई सीटों पर आगे चल रही है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunPublished: Wed, 07 Dec 2022 03:32 PM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2022 03:59 PM (IST)
MCD 2022 Poll Result: जीत के बाद CM केजरीवाल को चाहिए दो चीजें, पीएम मोदी से मांगा आशीर्वाद
एमसीडी चुनाव में AAP ने लहराया परचम, केजरीवाल बोले- जनता ने दी दिल्ली को साफ करने की जिम्मेदारी

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली नगर निगम चुनाव (Delhi Municipal Corporation Election) में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) ने परचम लहरा दिया है। दिल्ली में पहली बार AAP का मेयर बनने जा रहा है। आधे से ज्यादा वार्डों पर आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज कर ली है। वहीं, कई सीटों पर आप की बढ़त बनी हुई है। जीत के बाद सीएम केजरीवाल ने पार्टी कार्यालय में अपने संबोधन में दी चीजें मांगी हैं।

loksabha election banner

केजरीवाल बोले- जनता ने दिल्ली को साफ करने की जिम्मेदारी दी है

अरविंद केजरीवाल ने नगर निगम में AAP की जीत के बाद संबोधन में कहा कि उन्होंने मुझे बिजली पानी की जिम्मेदारी दी है, हमने उसे ठीक किया है। अब नगर निगम की जिम्मेदारी दी है हम रात दिन काम करेंगे, नगर निगम को ठीक करेंगे, कूड़े की समस्या दूर करेंगे, और भ्रष्टाचार दूर करेंगे। हम भाजपा और कांग्रेस के साथ मिलकर नगर निगम ठीक करेंगे। उनका भी हम सहयोग मांगते हैं। केंद्र और प्रधानमंत्री का भी सहयोग मांगते हैं, हम सब मिलकर दिल्ली को ठीक करेंगे। हम सब भ्रष्टाचार दूर करेंगे।

जीत के बाद क्या बोले मनीष सिसोदिया?

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली MCD में आम आदमी पार्टी पर भरोसा करने के लिए दिल्ली की जनता का दिल से आभार। दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे नेगेटिव पार्टी को हराकर दिल्ली की जनता ने कट्टर ईमानदार और काम करने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जिताया है। हमारे लिए ये सिर्फ जीत नहीं बड़ी ज़िम्मेदारी है।

ये भी पढ़ें- Delhi MCD Election Result 2022 Live: AAP ने पार किया बहुमत का आंकड़ा, भाजपा 97 और कांग्रेस 7 सीटों पर जीती

शांति से करेंगे अपना काम- सीएम केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि मैं सब लोगों को कहना चाहता हूं कि हम गाली गलौज करने नही आए हैं। हमें कोई भी उकसाए हम गाली गलौज नही करेगें। हमने मुद्दों पर चुनाव लड़ा है। मैं अपने लोगों से कहना चाहता हूं कि कोई अहंकार नहीं करना है। सभी अपने-अपने इलाके में जाएंगे और शांतिपूर्वक जश्न मनाएंगे।

AAP कार्यालय पर जीत का जश्न शुरू

आम आदमी पार्टी बहुमत के साथ जीत दर्ज करेगी। चुनाव आयोग द्वारा साझा किए गए ताजा आंकड़ों के अनुसार, 250 वार्डों में से 134 वार्डों पर आम आदमी पार्टी जीत गई है। पिछले 15 सालों यानी 2007 से एमसीडी पर राज करने वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 104 सीटों पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस के 9 और निर्दलीय 3 उम्मीदवार जीत गए हैं।

ये भी पढ़ें- LIVE MCD Chunav Result Ward Winner List 2022: AAP के मंत्रियों के गढ़ में खिला कमल, यहां जानें हर वार्ड का हाल

अंतिम परिणाम के आने से पहले ही आम आदमी पार्टी कार्यालय जीत का जश्न शुरू हो गया है। अरविंद केजरवाल भी कार्यालय पहुंच गए हैं। ऑफिस के बाहर कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा हुआ है और जोर-जोर से नारे लगा रहे हैं।

4 दिसंबर को हुए थे मतदान

राष्ट्रीय राजधानी में 250 वार्डों के लिए 4 दिसंबर को मतदान हुआ था, जिसमें लगभग 50 प्रतिशत मतदान हुआ था और कुल 1,349 उम्मीदवार मैदान में थे। हालांकि, कम वोटिंग टर्नआउट प्रो-इंकंबेंसी का संकेतक साबित नहीं हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.