Move to Jagran APP

Delhi violence: कॉन्स्टेबल रतनलाल बुखार में भी कर रहे थे ड्यूटी, अफसर को बचाने में गई जान

Delhi violence अपना फर्ज निभाते हुए उन्हें बचाने के प्रयास में ही गोकलपुर के एसीपी के रीडर रतन लाल शहीद हो गए। बताया जा रहा है कि बुखार होने के बावजूद वह ड्यूटी कर रहे थे।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 10:41 AM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 11:03 AM (IST)
Delhi violence: कॉन्स्टेबल रतनलाल बुखार में भी कर रहे थे ड्यूटी, अफसर को बचाने में गई जान
Delhi violence: कॉन्स्टेबल रतनलाल बुखार में भी कर रहे थे ड्यूटी, अफसर को बचाने में गई जान

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पूर्वी दिल्ली के चांदबाग में सोमवार दोपहर हिंसक प्रदर्शन को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बल के साथ पहुंचे शाहदरा के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) अमित शर्मा गंभीर रूप से जख्मी हो गए। वहीं, अपना फर्ज निभाते हुए उन्हें बचाने के प्रयास में ही गोकलपुर के एसीपी के रीडर रतन लाल शहीद हो गए। बताया जा रहा है कि बुखार होने के बावजूद वह ड्यूटी कर रहे थे।

loksabha election banner

पत्नी पूनम को मीडिया के जरिये मिली पति के शहीन होने के जानकारी

हिंसक प्रदर्शन के दौरान शहीद हुए दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल को गोली लगने की खबर उनकी पत्नी पूनम को मीडिया के जरिये मिली थी। उन्हें जैसे ही पता चला कि उनकी मांग का सिंदूर उजड़ गया है, वह गश खाकर बेहोश हो गईं। जबकि स्वजन रतन लाल के घायल होने और उपचार चलने की झूठी तसल्ली देकर ढाढ़स बांधने की कोशिश कर रहे थे। मूलरूप से राजस्थान के सीकर जिले के थापली गांव के रहने वाले रतन लाल बुराड़ी के अमृत विहार कॉलोनी में परिवार सहित रहते थे। उनके परिवार में पत्नी पूनम, दो बेटी और एक नौ साल का बेटा है। तीनों बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं। जब घटना की जानकारी मिली तो रतन लाल के पैतृक गांव में उनके परिवार के बाकी सदस्यों में भी कोहराम मच गया। किसी तरह सब लोग उनके घर पहुंचे और पूनम व बच्चों को हौसला बनाए रखने के लिए समझाने लगे। रिश्तेदारों ने बताया कि उन्हें तो सिर्फ इतना ही पता चला था कि रतन को गोली लगी है। वहीं घटना के बाद दिल्ली पुलिस के कई जवान भी रतन लाल के घर पहुंचे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.