Move to Jagran APP

ग्राहकों से गुलजार रहने वाला बाजार कोरोना के खौफ के कारण नजर आ रहा सूना-सूना

चांदनी चौक के कपड़ा व्यापारी सुरेश बिंदल का कहना है कि इस समय लोग शादियों व घूमने के लिए शॉपिंग करने आते थे लेकिन कोरोना का डर है कि लोग बाहर निकलने की सोच ही नहीं रहे।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 03:42 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 03:42 PM (IST)
ग्राहकों से गुलजार रहने वाला बाजार कोरोना के खौफ के कारण नजर आ रहा सूना-सूना
ग्राहकों से गुलजार रहने वाला बाजार कोरोना के खौफ के कारण नजर आ रहा सूना-सूना

नई दिल्ली,  जागरण संवाददाता। कोरोना का डर लोगों में इतना है बाजारों की रौनक ही पूरी तरह से गायब हो गई है। बाजारों में पहले जहां लोग शॉपिंग करते हुए नजर आते थे या फिर शाम को परिवार के साथ खरीददारी करने जाते वह बहुत कम हो गया है। कनॉट प्लेस से लेकर करोल बाग, अजमल खां रोड, चांदनी चौक और जनपथ मार्केट जैसे प्रमुख बाजार सुने पड़े हुए हैं। आलम यह है कि दुकानदार अखबार पढ़कर या फिर टीवी देखकर ही समय बिता रहे है। इतना ही दुकानों के बाहर बैठे संचालक ग्राहकों का इंतजार करते दिखाई दे जाते हैं।

loksabha election banner

लोगों में कोरोना का डर

नई दिल्ली ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष अतुल भार्गव ने लोगों में कोरोना का डर है जिसकी वजह से लोगों ने घर से बाहर निकलना बहुत कम कर दिया है। जरूरत होने पर ही लोग घर से बाहर निकल रहे हैं। इससे सीधा असर दुकानों से लेकर शोरूम पर पड़ा है।

शोरूम में नहीं आ रहे ग्राहक

ऑटो से लेकर टैक्सी, शोरूम तक पर ग्राहक नहीं आ रहे। इतना ही नहीं कई शोरूम तो ऐसे हैं जिन पर सुबह से शाम तक एक भी ग्राहक नहीं आता। उन्होंने कहा पहले लोग शाम को फिल्म देखने या बच्चों को बाहर घुमाने के लिए लाते थे तो शॉपिंग भी कर लेते थे।

सिनेमाघर भी बंद तो कम निकल रहे लोग

सिनेमा घर भी बंद हैं जिसकी वजह से लोगों का बाहर निकलना बहुत ही कम हो गया है। चांदनी चौक के कपड़ा व्यापारी सुरेश बिंदल का कहना है कि इस समय लोग शादियों व घूमने के लिए शॉपिंग करने आते थे लेकिन कोरोना का डर है कि लोग बाहर निकलने की सोच ही नहीं रहे। जिससे व्यापारी दुकान पर बैठकर चले जाते हैं।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.