नई दिल्ली, जेएनएन। अगर आप रविवार को छुट्टी के दिन दिल्ली में कहीं घूमने का मन बना रहे हैं तो रूट डायवर्जन की वजह से आपको दिक्कत हो सकती है। किसी भी परेशानी से बचने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के दिशा-निर्देशों का पालन करें और पुलिस द्वारा मना किए गए रास्तों पर जाने से बचें।

दरअसल दिल्ली में रविवार को आयोजित होने वाली एयर मार्शल अर्जन सिंह सेंटेनरी हाफ मैराथन में हजारों लोग हिस्सा लेंगे। सुबह 5 बजे जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के गेट नंबर-दस से मैराथन शुरू होगी। इस दौरान दक्षिणी और नई दिल्ली की कुछ सड़कों पर ट्रैफिक डायवर्जन लागू रहेगा।

इन रास्तों पर जानें से बचें
ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों के अनुसार, 21 किमी लंबी हाफ मैराथन जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से शुरू होगी और भीष्म पितामह मार्ग, लोधी रोड, अरविंदो मार्ग, मथुरा रोड, सुब्रमण्यन भारती मार्ग, डॉ. जाकिर हुसैन मार्ग, इंडिया गेट, राजपथ, रफी मार्ग, रेड क्रॉस रोड, संसद मार्ग, जनपथ और विंडसर प्लेस से राजपथ और इंडिया गेट होते हुए अमर जवान ज्योति से यू टर्न लेकर उन्हीं रास्तों से होती हुई फिर से जवाहरलाल स्टेडियम पहुंचेगी।

सुबह 5 बजे से शुरू होगी हाफ मैराथन
ट्रैफिक पुलिस की संयुक्त आयुक्त मीनू चौधरी ने बताया कि सुबह 5 बजे रन शुरू होते ही उन रास्तों पर ट्रैफिक को रोका जाएगा, जहां-जहां से धावक गुजरेंगे। मैराथन में शामिल होने वाले लोगों को स्कूप कांप्लेक्स के अंदर और जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के गेट नंबर एक और दो से वीआइपी पार्किग सुविधा मिलेगी। लोगों को स्टेडियम में प्रवेश गेट नंबर एक, दो और दस से मिलेगा।

दिल्ली-NCR की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Mangal Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप