नई दिल्ली [जेएनएन]। स्वच्छता को लेकर दैनिक जागरण के राष्ट्रीय अभियान मिशन एक हजार टन की शुरुआत राजधानी में सोमवार को पूर्वी दिल्ली के यमुना विहार क्षेत्र से हुई। यहां भाजपा सांसद एवं दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने अभियान की शुरुआत करते हुए श्रमदान किया। बाद में साफ किए गए स्थान पर उन्होंने उपस्थित लोगों को स्वच्छता के प्रति शपथ भी दिलाई।

इस कड़ी में ज्वाला नगर, करोलबाग के गफ्फार मार्केट, संगम विहार और सुल्तानपुरी इलाकों में भी स्वच्छता अभियान चलाया गया। गफ्फार मार्केट में करोलबाग जोन के चेयरमैन राजेश लावडिय़ा ने स्वयं सफाई में योगदान दिया। इस दौरान यहां से करीब 31 टन कूड़ा एकत्र किया गया। अन्य इलाकों में निगम पार्षद व आरडब्ल्यूए के सदस्यों ने अभियान को सफल बनाने में सक्रिय योगदान दिया। संगम विहार में लोगों ने दीप जलाकर स्वच्छता का संकल्प लिया।

मंगलवार को पूर्वी दिल्ली के विजय चौक और जगतराम पार्क क्षेत्र में महापौर नीमा भगत और नेता सदन संतोष पाल की मौजूदगी में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। दक्षिणी दिल्ली क्षेत्र में ओखला के पास गढ़ी गांव में अभियान के दौरान सेंट्रल जोन के चेयरमैन राजपाल सिंह मौजूद रहेंगे। वहीं, पश्चिमी दिल्ली इलाके में बक्करवाला के लोकनायकपुरम क्षेत्र में भी मिशन एक हजार टन के लिए स्थानीय लोग जुटेंगे। 

यह भी पढ़ें: अरविंद मुझसे पूछेगा नहीं यदि पूछेगा तो कहूंगा पांच कदम दूर रहो: अन्ना हजारे

यह भी पढ़ें: केजरीवाल सरकार को नहीं आई महात्मा गांधी की याद, निभाई औपचारिकता

Posted By: Amit Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप