Move to Jagran APP

मेट्रो और बसों में मुफ्त सफर कराने की योजना को भाजपा ने बताया गुमराह करने की कोशिश

मेट्रो और बसों में महिलाओं को मुफ्त में सफर कराने की योजना पर मनोज तिवारी ने कहा कि जो व्यक्ति 52 माह में कुछ नहीं कर सका वह तीन माह में क्या करेगा।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 03 Jun 2019 03:35 PM (IST)Updated: Mon, 03 Jun 2019 03:35 PM (IST)
मेट्रो और बसों में मुफ्त सफर कराने की योजना को भाजपा ने बताया गुमराह करने की कोशिश
मेट्रो और बसों में मुफ्त सफर कराने की योजना को भाजपा ने बताया गुमराह करने की कोशिश

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली में केजरीवाल सरकार की तरफ से मेट्रो और बसों में महिलाओं को मुफ्त में यात्रा कराने की योजना पर दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह इस योजना का विरोध नहीं कर रहे हैं लेकिन जो काम 52 महीनों में केजरीवाल नहीं कर सके तो तीन महीने में कैसे कर सकते हैं।

loksabha election banner

मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री लोगों को गुमराह कर रहे हैं। दिल्ली में 20 हजार बसें चाहिए लेकिन प्रदेश सरकार के पास सड़क पर चलाने के लिए मात्र 33 सौ बसें हैं। उन्होंने कहा कि एक बार फिर से दिल्ली के लोगों को घोषणाओं की जाल में फंसाने की कोशिश शुरू हो गई है। केजरीवाल पर तंज कसते हए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अभी कई और घोषणाएं होगी। संभव है कि यह घोषणा भी कर दी जाए कि सभी के घर के बाहर एक बस खड़ी रहेगी। जब लोग चाहें तब सवारी कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि यदि केजरीवाल कुछ कर सकते हैं तो वह आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना लागू करें। छह महीने बाद भाजपा की सरकार आने के बाद यह दिल्ली में लागू हो जाएगा। आयुष्मान योजना से गरीबों को दिल्ली, पश्चिम बंगाल और केरल में वंचित रखा जा रहा है।

मनोज तिवारी ने केजरीवाल के पूर्व में किये गए वादों को जिक्र करते हुए कहा कि पहले बसों में मार्शल तैनाती की बात कही गई थी। अब उस पर बात नहीं हो रही है। नए स्कूल बनाने के वादे पूरे नहीं हुए। पेयजल, अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने, यमुना को साफ करने को लेकर किए गए वादों पर अब केजरीवाल कुछ नहीं बोल रहे हैं।

भाजपा नेता ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली को नंबर वन बनाने की घोषणा की थी और प्रदूषण में नंबर वन बना दिया। अब फिर से घोषणा की है। जिसपर लोगों की हंसी नहीं रूक रही है। इस समय दो मुख्यमंत्री बेचैन हैं। एक ममता बनर्जी जो कि जनता का खाल उधेड़ रही हैं। दूसरे हैं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जो बिना बोले खाल उधेड़ रहे हैं। बच्चों को मास्क लगाकर चलने और गंदा पानी पीने को मजबूर कर दिए हैं।

बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सभी डीटीसी बसों में और मेट्रो ट्रेनों में मुफ्त यात्रा का एलान किया है। दिल्ली सीएम ने कहा कि इस बाबत सब्सिटी किसी पर थोपी नहीं जाएगी। कुछ महिलाएं अपनी आर्थिक समस्याओं के चलते मेट्रो ट्रेन में सफर नहीं कर पाती हैं। मुफ्त यात्रा का नियम लागू होने के बाद ऐसी महिलाएं भी मेट्रो व बसों में सफर कर सकेंगी।
दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.