नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने रविवार को दलित युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। मनोज तिवारी ने कहा कि संविधान निर्माता का कांग्रेस ने उचित सम्मान नहीं किया। जबकि केंद्र सरकार ने दलित समाज के लिए काफी सराहनीय कार्य किये हैं।

सभा को संबोधित करते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार ने दलितों के नाम पर केवल राजनीति की है, वोट लिया है, लेकिन दलित समाज के हित में कार्य करने का वास्तविक कार्य पीएम नरेंद्र मोदी और अटल जी सरकार ने किया है। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने दलित समाज ही नहीं बल्कि देश का संविधान बनाने वाले बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर को भी हराने का काम किया।

मनोज तिवारी ने कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहेब को अपमानित करने का भी काम किया। जब बाबा साहेब का निधन हुआ तो कांग्रेस की सरकार ने उन्हें दिल्ली में अंतिम संस्कार करने के लिए भी जगह तक नहीं दी और पार्थिव शरीर को मुंबई ले जाने पर मजबूर किया। जबकि प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली में डॉ. आंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर का निर्माण करवाया ताकि उनमें श्रद्धा रखने वाले करोड़ों भारतीय आकर उनके बारे में जान सके।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी की सरकार ने बाबा साहेब से जुड़े पंचतीर्थ का निर्माण कराया। पीएम मोदी समाज के सभी वर्गों के हितों के लिए काम कर रहे हैं और उनका फिर से प्रधानमंत्री बनना भारत का भविष्य तय करने वाला होगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने दलित समाज के लिए स्टैंड अप योजना शुरू की जिसके तहत दलितों को स्व-रोजगार के लिए 1 करोड़ का लोन 4 प्रतिशत के ब्याज पर दिया जा रहा है। इससे उन्हें अब किसी से रोजगार मांगने की जरूरत नहीं है। बल्कि वे अपने रोजगार से दूसरो को भी रोजगार दे सकते हैं। मनोज तिवारी ने कहा कि 12 मई को आप 1 घंटे का समय निकाल कर भाजपा को वोट दीजिए, पीएम मोदी आपको 5 साल चैन से सोने की गारंटी देंगे।

Posted By: Mangal Yadav