नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। एम्स में बुधवार शाम को भर्ती हुए पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह की हालत स्थिर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर लिखा, मैं ईश्वर से डा. मनमोहन सिंह जी के अच्छे स्वास्थ्य और जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। इसके साथ ही बृहस्पतिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने एम्स पहुंचकर डा. सिंह का हालचाल जाना। मांडविया ने ट्वीट कर लिखा, पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह जी से एम्स में मुलाक़ात की व उनके स्वास्थ्य के विषय में जानकारी ली। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी एम्स पहुंचकर मनमोहन सिंह की पत्नी गुरशरण कौर से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले ही डा. सिंह को हल्का बुखार और सांस लेने में तकलीफ की चलते एम्स के कार्डियो टावर में भर्ती कराया गया था। यहां कार्डियोलाजी विभाग के डा. नीतीश नायक की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है।

बताते चले कि डा. मनमोहन सिंह एक बार कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। जब देश में अप्रैल में कोरोना वायरस का संक्रमण चरम पर था तब इस बीमारी से संक्रमित हो गए थे। दूसरी लहर में कई लोग इस बीमारी के संक्रमण की जद में आ गए थे जिसके कारण काफी परेशानी हुई थी। सिंह 19 अप्रैल को कोरोना पाजिटिव हुए थे जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स में एडमिड किया गया था। इसके बाद डाक्टरों की टीम ने उन्हें दवा दी जिससे उन्हें स्वाथ्य लाभ हुआ। इनकी बाईपास सर्जरी 2009 में एम्स में ही हुई थी। टीकाकरण अभियान को गति देते हुए पूर्व प्रधानमंत्री ने भी 4 मार्च और 3 अप्रैल को कोरोना रोधी टीकों की दो खुराक ले चुके हैं। मनमोहन सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं।

Edited By: Prateek Kumar