नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। Delhi Coronavirus News Update: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने होम क्वारंटाइन की व्यवस्था में प्रत्येक मरीज के कोविड केयर सेंटर जाने की अनिवार्यता पर फिर उठाए सवाल उठाया है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को डिजिटल प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि एलजी साहब के आदेश की वजह से एंबुलेंस का सिस्टम दबाव में है। हालात ऐसे बन गए हैं कि बसों में भर के लोगों को ले जाना पड़ रहा है। ऐसे में अन्य लोगों के भी कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने का खतरा रहता है। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाला व्यक्ति या तो घर पर रहना चाहता है या अस्पताल जाना चाहता है।

उपराज्यपाल अनिल बैजल के आदेश के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि अमित शाह जी ने पहले भी एलजी साहब का 5 दिन अनिवार्य क्वारंटाइन वाला आदेश वापस करवाया था। अमित शाह जी से कहा है कि इसको बंद करवाइए।मनीष सिसोदिया ने कहा कि फिलहाल दिल्ली में 2 मॉडल हैं। एक अमित शाह जी का मॉडल है कि सभी पॉजिटिव लोगों को कोविड केयर सेंटर जाना है और दूसरा केजरीवाल जी का मॉडल, जिसमें मेडिकल टीम घर पर आती है और देखती है कि क्वारंटाइन सेंटर जाने की जरूरत है या फिर होम आइसोलेशन से काम चल जाएगा। अमित शाह जी से निवेदन करता हूं कि आप इसमें दखल दीजिए।

मनीष सिसोदिया यह भी कहा कि इस निर्णय से पिछले चार से पांच दिनों के दौरान लोग दुखी हैं, क्योंकि सबको क्वारंटाइन सेंटर में जांच के लिए भेजा जा रहा है। मैंने गृह मंत्री अमित शाह को भी चिट्ठी लिखी है कि आप दिल्ली में खुद काम देख रहे हैं और सकारात्मक रूप से काम कर रहे हैं। हमको वह व्यवस्था लागू करनी चाहिए, जिसमें लोगों को कम से कम समस्या हो। इसकी वजह से दिल्ली में अफरा-तफरी मच गई है। देश के गृह मंत्री की जिम्मेदारी है कि वह एलजी साहब से कहकर इस व्यवस्था को बंद करवाएं और पुरानी व्यवस्था लागू करें। 

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस