Move to Jagran APP

आपा खोती दिल्लीः सिगरेट की दुकान का पता पूछा तो बदले में मिली मौत

दिल्ली में नाबालिग समेत चार युवकों ने एक युवक की चाकू घोंपकर हत्या कर दी और उसके भाई को चाकू मारकर जख्मी कर दिया। मृतक की पहचान राहुल (29) के रूप में हुई।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 20 Aug 2018 08:31 AM (IST)Updated: Mon, 20 Aug 2018 03:18 PM (IST)
आपा खोती दिल्लीः सिगरेट की दुकान का पता पूछा तो बदले में मिली मौत
आपा खोती दिल्लीः सिगरेट की दुकान का पता पूछा तो बदले में मिली मौत

नई दिल्ली (जेएनएन)। विजय विहार इलाके में नाबालिग समेत चार युवकों ने एक युवक की चाकू घोंपकर हत्या कर दी और उसके भाई को चाकू मारकर जख्मी कर दिया। मृतक की पहचान राहुल (29) के रूप में हुई है, जबकि घायल नवीन (28) का इलाज अंबेडकर अस्पताल में चल रहा है। दोनों जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में अनुबंधित कर्मचारी हैं। उनका कसूर सिर्फ इतना था कि उन्होंने सिगरेट की दुकान का पता पूछ लिया था। पुलिस ने हत्या व हत्या के प्रयास की धाराओं में मामला दर्ज कर चारों आरोपित को धर दबोचा।

loksabha election banner

दरअसल, जेएनयू परिसर स्थित स्टाफ क्वार्टर में रहने राहुल (29) व नवीन (28) शनिवार को विजय विहार के गोपाल विहार में रहने वाले अपने चाचा कवित उर्फ छुट्टन के घर आए थे। रात को खाना खाने के बाद दोनों सिगरेट पीने के लिए घर से बाहर निकले। रास्ते में उन्होंने सिगरेट की दुकान का पता पूछ लिया। इसी पर विवाद हो गया।

कुछ देर के बाद छुट्टन व राहुल के भाई रोहन घर से बाहर निकले तो देखा कि राहुल व नवीन का इलाके के ही नितिन उर्फ नेता, प्रवीण उर्फ पेटा, रवि व एक नाबालिग से झगड़ा हो रहा है। छुट्टन बीचबचाव करने लगे। तभी प्रवीण ने राहुल के सीने में चाकू घोंप दिया। उन्हें बचाने आए नवीन को भी कमर के नीचे वाले हिस्से में चाकू घोंप दी। वारदात के बाद चारों हमलावर भाग गए। छुट्टन ने परिजनों की मदद से दोनों घायलों को रोहिणी के बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां राहुल को मृत घोषित कर दिया गया। 

विजय विहार थाने का घोषित बदमाश है नितिन

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, अस्पताल से देर रात करीब ढाई बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली। मामला दर्ज कर एसपी सौरभ चंद्रा की देखरेख में इंस्पेक्टर बलवीर, एसआइ अबधेश, पवन आदि की टीम ने कुछ ही घंटों के अंदर चारों आरोपितों को दबोच लिया। इनमें नितिन उर्फ नेता विजय विहार थाने का घोषित बदमाश है। आरोपितों ने पुलिस को बताया कि राहुल ने उनसे सिगरेट की दुकान के बारे में पूछा था। इस पर उन्होंने राहुल को गाली दे दी। राहुल ने विरोध किया तो झगड़ा शुरू हो गया और इसी दौरान उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने चाकू भी बरामद कर लिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.