नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्वी दिल्ली के शाहदरा जिले के फर्श बाजार इलाके में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। मेट्रो के एक शिफ्ट इंजीनियर ने फेसबुक पर लाइव वीडियो बनाकर फंदे से लटकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान पश्चिम बंगाल निवासी शुभांकर चकवर्ती (27) के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में सुरक्षित रखवा दिया है। 

युवक ने अपने वीडियो में मौत का कारण नहीं बताया है। पुलिस दोस्तों से पूछताछ कर मौत के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है। पुलिस के अनुसार, शुभांकर मूल रूप से मकान नंबर 89 कल्याण ग्राम पलता पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं, फिलहाल वह पिछले दो महीने से शाहदरा में किराए पर रह रहे थे। वह दिल्ली मेट्रो में शिफ्ट इंजीनियर थे।

वीडियो देख दोस्त ने दी पुलिस को जानकारी
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शुभांकर के दोस्त सूर्यकांत दास ने सुबह साढ़े बजे फेसबुक पर शुभांकर की एक लाइव वीडियो देखी, इस वीडियो में शुभांकर रस्सी के जरिए आत्महत्या करते हुए दिख रहे हैं। वह तुंरत तेलीवाड़ा में अपने अन्य दोस्तों के साथ शुभांकर के कमरे पर पहुंचे, लेकिन शुभांकर ने कमरा अंदर से बंद किया हुआ था। सूर्यकांत ने पहले मकान मालिक संजय अरोड़ा को घटना के बारे में बताया और फिर पुलिस को फोन कर जानकारी दी।

कूलर पर चढ़कर की आत्महत्या
मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे की खिड़की से देखा कि शुभांकर रस्सी के फंदे से लटका हुआ है। पुलिस ने किसी तरह से कमरे का दरवाजा तोड़ा और उसे फंदे से नीचे उतारा। दोस्तों ने पुलिस को बताया कि शुभांकर ने सुबह आठ बजे फेसबुक पर लाइव वीडियो बनाया। वीडियों में दिख रहा है कि शुभांकर पहले एक रस्सी लेकर आते हैं और छत पर लगे पंखे के हुक में रस्सी को डालते हैं और कूलर पर चढ़कर रस्सी का फंदा गले में डालकर झूल जाते हैं।

जांच में जुटी दिल्ली पुलिस
शुभांकर ने आत्महत्या क्यों की इसका अभी पता नहीं चल पाया है, पुलिस को उनके कमरे से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। पुलिस को पता चला है कि शुभांकर की एक शादीशुदा बहन पश्चिम बंगाल में अपने परिवार के साथ रहती है, मां की कई वर्ष पहले मौत हो चुकी है। कुछ महीने पहले मेट्रो में नौकरी लगने पर शुभांकर पश्चिम बंगाल से दिल्ली आए थे। 

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Mangal Yadav