Move to Jagran APP

Delhi: तीन माह से तनख्वाह नहीं मिली तो लूट लिए 32 लाख रुपये, गुमराह करने के लिए रचा ड्रामा

जब पुलिस ने उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया की उसके मालिक गिरीश वालिया ने तीन महीने से उसकी तनख्वाह नहीं दी है। जिसके कारण उसने कलेक्शन के रुपयों को हड़पने की योजना बनाई और अपने भाई को भी इस योजना में शामिल कर लिया।

By Mangal YadavEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 08:31 PM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 08:31 PM (IST)
Delhi: तीन माह से तनख्वाह नहीं मिली तो लूट लिए 32 लाख रुपये, गुमराह करने के लिए रचा ड्रामा
आसपास मौजूद लोगों से पूछताछ की और सीसीटीवी फुटेज को खंगाला।

पश्चिमी दिल्ली, जागरण संवाददाता। नजफगढ़ थाना पुलिस ने 32 लाख रुपये की लूट के मामले का खुलासा करते हुए पीड़ित को ही पूछताछ के बाद पकड़ लिया है। जिसने खुद को मोटरसाइकिल की चाबी से घायल कर, अपने मालिक को फोन कर जानकारी दी कि मोटरसाइकिल सवार तीन बदमाशों ने उसे चाकू मारकर पहले घायल किया और इसके बाद 32 लाख रुपये लूटकर फरार हो गए। मामले में पुलिस ने पीड़ित हरियाणा के भिवानी गांव निवासी होमित (24 वर्ष) व उसके सगे भाई अमित (22 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही लूटी गई रकम को भी जब्त कर लिया है।

prime article banner

द्वारका जिला उपायुक्त संतोष कुमार मीणा ने बताया कि एक कारोबारी ने नजफगढ़ थाने में अपने कलेक्शन एजेंट से 32 लाख रुपये की लूट का मामला दर्ज करवाया था। इसके बाद एसीपी जोगिंदर सिंह जून की देखरेख में एसएचओ सुनील कुमार ने मौके पर पहुंचकर आसपास मौजूद लोगों से पूछताछ की और सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। पर पुलिस को लूट की वारदात के कोई सबूत नहीं मिले। पुलिस ने इसके बाद पीड़ित से पूछताछ का सिलसिला शुरू किया।

जब पुलिस ने उससे सख्ती से पूछताछ की, तो उसने बताया की उसके मालिक गिरीश वालिया ने तीन महीने से उसकी तनख्वाह नहीं दी है। जिसके कारण उसने कलेक्शन के रुपयों को हड़पने की योजना बनाई और अपने भाई को भी इस योजना में शामिल कर लिया। होमीत ने बताया कि उसने मोटरसाइकिल की चाबी से पहले खुद को घायल कर लिया और बाद में मालिक को लूट की झूठी जानकारी दे दी। इसी बीच उसने भाई अमित को भी वहां बुला लिया जो 32 लाख रुपयों का बैग उसे थमा दिया। जिसे लेकर अमित गांव आ गया।

हेरोइन से साथ हिस्ट्री शीटर गिरफ्तार

वहीं, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने हेरोइन की तस्करी में एक हिस्ट्री शीटर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 200 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है। आरोपित की पहचान जगतपुरी एक्सटेंशन निवासी विनोद के रूप में हुई है। उसपर मादक पदार्थ तस्करी, आर्म्स एक्ट, जुआ अधिनियम व मारपीट के 20 से अधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस अब तस्करी की पूरी श्रृंखला की पहचान करने में जुट गई है।

क्राइम ब्रांच के डीसीपी राकेश पवारिया ने बताया कि पुलिस लगातार मादक पदार्थ तस्करों पर नजर रख रही है और तस्करों को गिरफ्तार भी किया जा रहा है। इसी क्रम में पुलिस को सूचना मिली थी कि कुख्यात हिस्ट्री शीटर हेरोइन की तस्करी कर रहा है। यह भी पता चला कि वह एक दिसंबर को हेरोइन की आपूर्ति करने नंद नगरी इलाके में आने वाला है। इसकी जानकारी मिलने पर इंस्पेक्टर राकेश की टीम ने नंद नगरी रेलवे लाइन के पास से विनोद को धर दबोचा। तलाशी में उसके पास से हेरोइन बरामद हुई।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.