नई दिल्ली, जेएनएन। रौब दिखाने के लिए एक युवक ने पिस्टल के साथ अपनी फोटो खिंचवा कर इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दी। कुछ ही देर में पोस्ट इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गई। युवक ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उसकी पोस्ट उसे और उसके दोस्त को हवालात के पीछे पहुंचा देगी। वायरल पोस्ट पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान मुस्तफाबाद निवासी सलमान और ईस्ट विनोद नगर निवासी आदिल के रूप में हुई है।

उत्तर-पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त संजय कुमार सेन ने बताया कि इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट काफी वायरल हो रही थी। पोस्ट में युवक पिस्टल के साथ दिख रहा था। भजनपुरा थाने में केस दर्ज कर जांच शुरू की गई। एसीपी ए वेंकटेश की देखरेख में थानाध्यक्ष अशोक शर्मा व अन्य की टीम बनाई गई। इंस्टाग्राम के जरिये पुलिस ने फोटो में दिख रहे आरोपित युवक की पहचान की।

टेक्निकल सर्विलांस और गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने इन्हें कांवड़ मंदिर, 66 फुटा रोड के पास से जाल बिछाकर दबोच लिया। पुलिस को इनके पास से पिस्टल और कारतूस बरामद हो गए। सलमान ने बताया कि उसने आदिल से पिस्टल ली थी। रौब दिखाने के लिए उसने पिस्टल के साथ फोटो खींचकर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की। आदिल ने बताया कि उसने यह पिस्टल ईस्ट विनोद नगर निवासी शादाब से खरीदी थी। पुलिस शादाब की तलाश में जगह-जगह छापेमारी कर रही है।

दोस्त ने की थी दुकानदार की हत्या

वहीं, आनंद विहार इलाके में हुई दुकानदार की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने डेढ़ माह बाद सुलझा लिया है। पुलिस ने इस मामले में दुकानदार के दोस्त और उसके साथी को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान नोएडा सेक्टर-137 निवासी रजनीश कुमार जैन और अजरुन नगर निवासी शमशेर सिंह उर्फ बाबी के रूप में हुई है। उधार दिए गए रुपये वापस मांगने पर रजनीश ने अपने दोस्त दीपक की गला घोंटकर हत्या कर दी थी और सिर पर भारी चीज से वार किए थे। पुलिस ने आरोपितों के पास से वारदात में इस्तेमाल कार व मोटरसाइकिल बरामद की है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021