नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। द्वारका साउथ थाना पुलिस ने ठगी के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया है। आरोपित धागे वाले बाबा के नाम से जाना जाता था। आरोप है कि इसने पांच लोगों को हाई कोर्ट व अन्य कोर्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का शिकार बनाया और उनसे 18 लाख रुपये ऐंठ लिए। आरोपित का नाम रक्षित गौतम है। द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त संतोष कुमार मीणा ने बताया कि मामला तब संज्ञान में आया जब नौकरी से जुड़े पुलिस सत्यापन के आवेदन में दिल्ली हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार की नकली मुहर के बारे में जानकारी मिली। छानबीन के दौरान पुलिस ने उस शख्स से पूछताछ की जिसका सत्यापन किया जाना था।

उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष रक्षित गौतम नामक शख्स को उन्होंने इस नौकरी के एवज में पांच लाख रुपये दिए हैं। यह भी पता चला कि वह कई लोगों के साथ ऐसा कर चुका है।

इसके बाद द्वारका साउथ थाना पुलिस टीम ने रक्षित गौतम का पता लगाया कि और उसे उत्तर प्रदेश के मेरठ स्थित शिवपुरम कालोनी से गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार वहां रक्षित धागे वाले बाबा के नाम से जाना जाता था। पूछताछ में आरोपित ने पुलिस के सामने अपना गुनाह कबूल कर लिया। रक्षित दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई कर चुका है।

Edited By: Mangal Yadav