Move to Jagran APP

मजनूं का टीला और चंदगीराम राम अखाड़ा रेड लाइट सिग्नल फ्री होने के पहले दिन ही लगा भयंकर जाम

मजनूं का टीला और चंदगीराम अखाड़ा लालबत्ती को बंद कर यू-टर्न व्यवस्था ट्रायल के तौर पर लागू होने के पहले ही दिन फेल होती दिख रही है। यहां भयंकर जाम लग गया है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 11:24 AM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 11:24 AM (IST)
मजनूं का टीला और चंदगीराम राम अखाड़ा रेड लाइट सिग्नल फ्री होने के पहले दिन ही लगा भयंकर जाम
मजनूं का टीला और चंदगीराम राम अखाड़ा रेड लाइट सिग्नल फ्री होने के पहले दिन ही लगा भयंकर जाम

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। यातायात पुलिस और लोक निर्माण विभाग ने मिलकर रिंग रोड पर मजनूं का टीला और चंदगीराम अखाड़ा लालबत्ती को बंद कर यू-टर्न व्यवस्था ट्रायल के तौर पर लागू किया है। हालांकि ट्रायल के पहले ही दिन यहां भयंकर जाम लग गया है। जाम की हालत यह है कि यहां पांव रखने तक की जगह नहीं बची है। इससे पहले शनिवार को इस सड़क पर ट्रैफिक नहीं रहने के कारण यहां जाम का नजारा नहीं दिखा।

loksabha election banner

आज है पहला ट्रायल

ट्रायल की पहली अग्निपरीक्षा आज यानी सोमवार को है, क्योंकि कार्य दिवस के पहले दिन रिंग रोड पर बड़े स्तर पर यातायात होता है। इसके साथ ही इस मार्ग से गुजरने वालों से अपील की है कि लालबत्तियां बंद कर दी गई हैं, इसलिए सचेत होकर निकलें और धैर्य रखें। फिलहाल ट्रैफिक की हालत देख कर तो यह लग रहा है कि यह ट्रायल सफल प्रतीत हो रहा है। हालांकि इसके सफल होने दिल्ली वालों को बड़ी राहत मिलेगी।

तीन यू-टर्न बने हैं

इससे पहले रविवार को यातायात पुलिस के सिविल लाइंस क्षेत्र के निरीक्षक वीरेंद्र सिंह यादव ने कहा है कि वजीराबाद से कश्मीरी गेट तक रिंग रोड को सिग्नल फ्री किए जाने के लिए तीन यू-टर्न बनाए गए हैं। तीनों यू-टर्न पर इतनी जगह दी गई है कि तीन वाहन एक साथ गुजर जाएंगे। उन्होंने कहा है कि लोग सावधान रहें उन्हें परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

यह हुआ है बदलाव

रिंग रोड पर मुकरबा चौक की ओर से आने पर मजनूं का टीला टी-प्वाइंट लालबत्ती से अभी लोग दाएं मुड़कर बाबा गोपालदास साहिब मार्ग से माल रोड की ओर जाते थे या फिर मुकरबा चौक से आकर सीधे इस लालबत्ती से चंदगीराम अखाड़े की ओर जाते हैं। अब इस लालबत्ती को बंद कर दिया गया है। मुकरबा चौक और सिग्नेचर ब्रिज की ओर से आने वाले यातायात को चंदगीराम अखाड़े की ओर सीधे जाने दिया जा रहा है। वहीं माल रोड की बाबा साहिब सिंह रोड पर जाने वाले यातायात के लिए लालबत्ती से 200 मीटर आगे यू-टर्न बनाया है। बाबा साहिब सिंह रोड से चंदगीराम अखाड़े की ओर जाने वाले यातायात को वजीराबाद फ्लाईओवर के नीचे से यू-टर्न दिया गया है। इस दूरी को तय करने में 3 से 5 मिनट का समय लग रहा है। मगर लोगों को जाम में नहीं फंसना पड़ रहा है।

चंदगीराम अखाड़ा लालबत्ती रविवार को बंद की गई

रिंग रोड पर चंदगीराम अखाड़ा के सामने लालबत्ती ट्रायल के तौर पर रविवार को बंद कर दी गई। इस लालबत्ती पर दाएं मुड़कर दिल्ली विधानसभा, मुख्यमंत्री आवास, उपराज्यपाल आवास के लिए जाते थे। जबकि मुख्यमंत्री आवास की ओर से आकर महाराणा प्रताप बस अड्डा की ओर जाने के लिए पहले यही लालबत्ती पार कर जाना होता था। नई व्यवस्था में अब मजनूं का टीला से आकर महाराणा प्रताप बस अड्डा जाने के लिए लोग सीधे निकल जा रहे हैं। यहां से मुख्यमंत्री आवास की ओर जाने के लिए लालबत्ती से 100 मीटर आगे यू-टर्न बनाया गया है। इसका सोमवार व मंगलवार को ट्रायल किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.