नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Love Jihad: तेलंगाना से पांच अगस्त को एक हिंदू किशोरी गायब हो गई थी। उस मामले में कमला मार्केट थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए किशोरी को सुरक्षित बरामद कर लिया है। मामले में पुलिस ने अब्दुल रहीम नामक युवक को पकड़ा गया है।

बताया जाता है कि वह किशोरी को भगाकर लाया था। पहले वह किशोरी को नागपुर ले गया था, फिर दिल्ली लेकर आया था। तेलंगाना पुलिस को इसकी सूचना दे दी गई है। वहीं की पुलिस मामले की जांच करेगी।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, तेलंगाना पुलिस ने 14 अगस्त की रात कमला मार्केट थाना पुलिस से संपर्क किया था। बताया गया कि गायब किशोरी की लोकेशन दिल्ली आ रही है। ऐसे में एसएचओ सुरेंद्र दलाल के नेतृत्व में पुलिस टीम बनाई गई। तेलंगाना पुलिस की ओर से एक मोबाइल नंबर भी दिया गया था।

नंबर को सर्विलांस पर लगाने के बाद उसकी लोकेशन कनाट प्लेस में मिली। जब पुलिस टीम वहां पहुंची तो कोई नहीं मिला। दोबारा लोकेशन सिविक सेंटर के पास एक बस्ती के नजदीक मिली। पुलिस को मौके पर पहुंची तो वहां अब्दुल रहीम मिला। उसके साथ किशोरी भी थी।

चाइनीज मांझे से कट गया गला

चाइनीज मांझे से दिल्ली के लोगों को नुकसान होने का सिलसिला थम नहीं रहा है। चांदनी चौक इलाके में रहने वाले दीनानाथ सोनकर कुछ दिन पहले गीता कालोनी से अपने घर जा रहे थे। इस दौरान उनके गले में चाइनीज मांझा फंस गया। इससे वह सड़क के बाइक के साथ गिर गए। जब उठे तो उनके गले काफी खून निकल रहा था। इस बीच एक महिला ने उनकी मदद की और अस्पताल लेकर गई। वहां पर उनका करीब एक माह तक उपचार हुआ।

दीनानाथ सोनकर का कहना है कि चाइनीज मांझे की बिक्री पर रोक है, इसके बावजूद लोग इसका पतंग उड़ाने में उपयोग कर रहे हैं। सरकार से गुजारिश है कि चाइनीज मांझे पर रोक का कड़ाई से पालन कराया जाए।

Edited By: Vinay Kumar Tiwari