Move to Jagran APP

Delhi Crime News: बिहार के युवक को कार में लिफ्ट देकर लूटा

घटना के बारे में जानकारी मिलने पर पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से कार की पहचान कर एक आरोपित को धर दबोचा जबकि उसका साथी भागने में सफल हो गया।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 10:27 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 10:27 AM (IST)
Delhi Crime News: बिहार के युवक को कार में लिफ्ट देकर लूटा
Delhi Crime News: बिहार के युवक को कार में लिफ्ट देकर लूटा

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कश्मीरी गेट थाना पुलिस ने कार में लिफ्ट देकर लूटपाट करने वाले एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान मोहम्मद आबिद के रूप में हुई है। उसने सेंट्रो कार में लिफ्ट देकर एक शख्स के 15 हजार रुपये उड़ा लिए थे। हालांकि, आरोपित का साथी अभी भी फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पुलिस ने आरोपित के पास से वारदात में प्रयुक्त कार, रुपये इत्यादि बरामद किए हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मूल रूप से बिहार के मुजफ्फरपुर निवासी राम सेवक धान की रोपाई के लिए हरियाणा आए हुए थे। 20 जुलाई को वे वापस गांव जाने के लिए आजादपुर पहुंचे थे। वे वाहन का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान एक कार वहां आई और चालक ने राम सेवक को बताया कि वह गोरखपुर तक उन्हें छोड़ देगा। कार में बैठे एक अन्य शख्स की पहचान भी उसने सवारी के रूप में बताई। राम सेवक चालक की बात के झांसे में आकर कार में बैठ गए।

loksabha election banner

कश्मीरी गेट आइएसबीटी के पास पहुंचने पर चालक ने उनसे कहा कि यह कार बैंक की है इसलिए प्रक्रिया के तौर पर यात्रियों को कीमती सामान और रुपये एक लिफाफे में रखना होता है। चालक की बात मानकर पीडि़त ने अपने पास मौजूद 15 हजार रुपये लिफाफे में रख दिए। मौका देखकर ठगों ने उनका लिफाफा बदल दिया और कुछ देर में आने की बात कहकर बदमाश राम सेवक को निगम बोध घाट के समीप कार से उतारकर फरार हो गए। कार जाने के बाद जब पीड़ित ने लिफाफा खोला तो पाया कि उसमें रुपये की जगह नोटों के आकार में अखबार के कुछ टुकड़े रखे हैं। बाद में उन्होंने घटना की सूचना कश्मीरी गेट थाना पुलिस को दी।

घटना के बारे में जानकारी मिलने पर पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से कार की पहचान कर एक आरोपित को धर दबोचा जबकि उसका साथी भागने में सफल हो गया। पूछताछ में आबिद ने बताया कि वह हारुन के साथ मिलकर लोगों को कार में लिफ्ट देकर उन्हें सम्मोहित करके ठग लेता था। पुलिस अब हारुन को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.