Move to Jagran APP

भीड़ के सामने ही आराम से ATM लूटकर ले गए बदमाश, लोगों ने समझा पैसे डालने आए हैं

बदमाश भीड़ के सामने ही काफी देर तक बैंक का एटीएम उखाड़कर ले जाने की प्रक्रिया करते रहे। हैरान की बात तो यह है कि वहां मौजूद समझते रहे कि ये बैंक एटीएम में पैसा डालने आए हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 03:03 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 08:04 AM (IST)
भीड़ के सामने ही आराम से ATM लूटकर ले गए बदमाश, लोगों ने समझा पैसे डालने आए हैं
भीड़ के सामने ही आराम से ATM लूटकर ले गए बदमाश, लोगों ने समझा पैसे डालने आए हैं

नई दिल्ली [अरविंद कुमार द्विवेदी]। मैदानगढ़ी गांव में बदमाश दिनदहाड़े सबके सामने पूरा एटीएम ही उखाड़कर लेते गए और किसी को शक तक नहीं हुआ। एटीएम में करीब आठ लाख रुपये थे। बैंककर्मी बनकर आए बदमाश एटीएम बूथ में लगे दो एसी, छत पर लगा नेटवर्किंग एंटीना, यूपीएस तक लेते गए। उन्होंने एटीएम बूथ का शाइन बोर्ड पास ही स्थित कबाड़ी की दुकान पर बेच दिया और वहां चाय भी पी। मैदानगढ़ी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। घटना को देखते हुए पुलिस को बैंककर्मियों की मिलीभगत का संदेह है।

loksabha election banner

मैदानगढ़ी गांव में सतपाल की दुकान में 2012 से यूनियन बैंक का एटीएम बूथ था। तीन-चार माह पहले बैंक अधिकारियों ने एटीएम को कहीं और शिफ्ट करने का फैसला किया था, लेकिन किराया बाकी होने से इसमें वक्त लग गया। अब किराया चुकाया जा चुका था और एटीएम को शिफ्ट करना था। पिछले एक-दो माह से एटीएम अक्सर खराब रहता था, इस कारण लोगों ने आना कम कर दिया था। इसलिए इसमें 7.68 लाख रुपये ही थे। बदमाशों को यह भी पता था कि एटीएम के बिजली बिल का भुगतान नहीं हुआ है। 10 जनवरी को दोपहर करीब 12 बजे तीन-चार लोग छोटा हाथी (वाहन) लेकर आए और एटीएम खोलने लगे। बगल के एक दुकानदार ने इस बारे में सतपाल को बताया। एक बदमाश मनोज की सतपाल से बात भी कराई।

बदमाश ने बताया कि वह बैंक से आया है और सामान गोदाम में पहुंचाना है। आपको किराया मिल ही चुका है, जल्द बिजली बिल भी जमा हो जाएगा। इसके बाद वे एटीएम सहित तमाम चीजें टैंपो पर लादकर चल दिए। यूनियन बैंक के कर्मचारी 12 जनवरी को एटीएम शिफ्ट करने पहुंचे तो चोरी की जानकारी मिली।

इस एटीएम को फाइनेंशियल सॉफ्टवेयर एंड सर्विसेज प्रा.लि. (एफएसएस) चलाती थी और कैश एसआइएस डालती थी। एफएसएस की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। गली में लगे सीसीटीवी कैमरे में पूरी वारदात कैद है। फुटेज में बदमाशों को देखकर लग ही नहीं रहा कि वे चोरी करने आए थे। उन्होंने इत्मीनान से वारदात की। पुलिस यूनियन बैंक, एफएसएस व एसआइएस के कर्मियों से पूछताछ कर रही है।

टेंपों में लादकर ATM ले गए बदमाश

बदमाशों ने कितने आराम और बेफिक्री से इस एटीएम लूट का अंजाम दिया, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि लोगों की भीड़ के सामने ही बदमाशों ने टेंपो बुलवाया और फिर उसने एटीएम लादकर ले गए। वहीं, दिनदहाड़े जब बदमाश ATM उखाड़ रहे थे तो लोगों को लगा कि शायद ये बैंक वाले हैं और पैसे डालने आए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.