नई दिल्ली, जेएनएन। जीटीबी एंक्लेव इलाके में लुटेरों ने एक घंटे के अंतराल में दो वारदात को अंजाम दिया। बाइक सवार बदमाश पहले यहां एक बरात में घुसे और दूल्हे के पिता के पास से बैग झपट लिया। बैग में करीब एक लाख की नकदी के साथ गहने भी थे। इसके तुरंत बाद मानसरोवर पार्क मेट्रो स्टेशन की पार्किंग में एक अस्पताल के निदेशक के साथ लूटपाट की गई।

पहले दबाया गला फिर सड़क पर गिरा कर लूट लिया
बदमाशों ने पहले निदेशक का गला दबाया, इसके बाद धक्का देकर सड़क पर गिरा दिया। बाद में उनसे नकदी, मोबाइल फोन और बैग लूटकर फरार हो गए। पुलिस ने दोनों पीड़ितों नरेश दत्त (55) और राजीव शर्मा (61) की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीड़ित नरेश दत्त परिवार के साथ शाहदरा के न्यू माडर्न गली नंबर-4 में रहते हैं। वह गुरुग्राम स्थित एक निजी कंपनी में कार्यरत हैं। उनके बेटे कपिल की शादी थी। रात 10:00 बजे वह ताहिरपुर के सामुदायिक केंद्र में बारात लेकर पहुंच रहे थे। राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के सामने पहुंचे तो यहां घुड़चढ़ाई की रस्म होने लगी।

शादी के कारण लगा जाम
वहां सड़क पर लोगों की भीड़ जमा थी। इस बीच बाइक पर दो बदमाश आए और बैग झपटकर फरार हो गए। इससे नरेश दत्त को सदमा लगा और वह बेहोश होकर जमीन पर गिर गए। लोगों ने चेहरे पर पानी छिड़का तो होश आया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। नरेश दत्त के अनुसार, बैग में करीब 95 हजार रुपये नकद, सोने का लॉकेट, चेन समेत अन्य सामान था।

सत्‍यभामा अस्पताल में हैं निदेशक
वहीं, दूसरे पीड़ित राजीव शर्मा परिवार के साथ विवेक विहार फेज-2 में रहते हैं। वह नांगलोई स्थित सत्यभामा अस्पताल के निदेशक हैं। रात वह अस्पताल से मेट्रो से घर लौट रहे थे। रात 11:00 बजे वह मानसरोवर पार्क मेट्रो स्टेशन पर उतरे। पार्किंग से अपनी कार निकालने गए, इस दौरान दो बदमाश आए। एक ने उनका गला दबा दिया, वह बेहोश हो गए। थोड़ी देर बाद होश आया तो वह जमीन पर पड़े हुए थे। उनका बैग गायब था। बैग में 15 हजार रुपये नकद, क्रेडिट-डेबिट कार्ड सहित अन्य दस्तावेज थे। बदमाश उनकी जेब से मोबाइल फोन भी ले गए। पुलिस दोनों घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने में जुटी है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप