Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2019: भाजपा प्रत्याशी गौतम गंभीर के खिलाफ एफआइआर

गौतम गंभीर पर बिना अनुमति जंगपुरा में जनसभा कर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप है। यह पहला मामला है जब निर्वाचन आयोग ने किसी प्रत्याशी के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई है।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 27 Apr 2019 07:45 AM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2019 02:35 PM (IST)
Lok Sabha Election 2019: भाजपा प्रत्याशी गौतम गंभीर के खिलाफ एफआइआर
Lok Sabha Election 2019: भाजपा प्रत्याशी गौतम गंभीर के खिलाफ एफआइआर

नई दिल्ली, जेएनएन। Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव-2019 के तहत पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट (East Delhi Lok Sabha Seat) से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार गौतम गंभीर अब एक नई मुसीबत में फंसते नजर आ रहे हैं। 

loksabha election banner

पूर्वी जिला निर्वाचन कार्यालय ने दिल्ली पुलिस को पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी गौतम गंभीर के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई है। गौतम गंभीर पर बिना अनुमति जंगपुरा में जनसभा कर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप है।

जिला निर्वाचन अधिकारी के महेश का कहना है कि शनिवार को गंभीर के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई गई और यह मामला दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया है। बता दें कि नामांकन दाखिल करने के बाद यह पहला मामला है, जब निर्वाचन आयोग द्वारा किसी प्रत्याशी के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई गई है।

गौतम पर दो-दो वोटर आइकार्ड रखने का आरोप
गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी (AAM AADMI PARTY) की पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार आतिशी ने भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है कि गौतम गंभीर दो जगह पर मतदाता हैं। आतिशी ने सेक्शन 155 (2) के तहत तीस हजारी कोर्ट में शिकायत दर्ज कर मामले की पुलिस जांच कराने की मांग की है। आरोप लगाया गया है कि नामांकन पत्र में चुनाव आयोग से कोई जानकारी छुपाना भी दंडनीय अपराध है। इस अपराध में एक साल तक की जेल भी हो सकती हैं। आतिशी के मुताबिक, गौतम गंभीर के नाम पर एक राजेंद्र नगर तो दूसरे करोल बाग की वोटर आइडी है।

यहां पर बता दें कि देश के जाने माने क्रिकेटर गौतम गंभीर दिल्ली में भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। नामांकन के दौरान खुलासा हुआ था कि क्रिकेटर गौतम गंभीर सालाना कमाई के मामले में सबसे अमीर उम्मीदवार हैं। गौतम गंभीर की सालाना कमाई 12 करोड़ रुपये से अधिक है। गंभीर ने 2017-18 में भरे गए इनकम टैक्स रिटर्न मुताबिक अपनी वार्षिक कमाई 12.4 करोड़ रुपये दिखाई है।

पूर्वी दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने आतिशी को चुनाव मैदान में उतारा है, तो कांग्रेस पार्टी से अरविंदर सिंह लवली टक्कर दे रहे हैं।

 

बता दें कि 22 मार्च को गौतम गंभीर ने दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद और अरुण जेटली की मौजूदग में पार्टी ज्वाइन की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.