नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Lockdown in Delhi: राजधानी में लॉकडाउन लगने के दौरान दो महिलाओं के ऐसे वीडियो सामने आए जिसको देखकर सभी हैरान रह गए। पूरे देश के लोगों ने इन दोनों महिलाओं के वीडियो देखें। एक वीडियो तो दिल्ली में लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद शराब की दुकान के बाहर खड़ी एक महिला का सामने आया और दूसरा अपने पति के साथ कार में जा रही महिला का मास्क न लगाने को लेकर देखने को मिला। इन दोनों वीडियो ने पूरे देश को चौंका दिया। एक महिला का बड़बोलापन और दूसरी महिला की शराब के प्रति दीवानगी को सभी ने देखा। ये दोनों वीडियो इंटरनेट मीडिया पर काफी वायरल भी हुए।

पहला वीडियो दो दिन पहले यानि सोमवार की दोपहर को सामने आया। दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक सप्ताह के लॉकडाउन की घोषणा कर दी, उसके बाद सबसे पहले शराब की दुकानों के बाहर लाइन लग गई। एक तरफ शराब की दुकानों के बाहर लाइन लगी और दूसरी ओर बस और रेलवे स्टेशनों पर।

इसी बीच शराब लेने एक दुकान पर पहुंची एक महिला ने कोरोना और शराब को लेकर अपना तर्क दिया। एजेंसी एएनआइ से बातचीत में महिला ने कहा कि हम ठेके पर एक बोतल और दो पव्वे लेने आए हैं। कोरोना में इंजेक्शन फायदा नहीं करेगा शराब ही फायदा करेगी। दवाई से कोई असर नहीं होगा, सिर्फ दो पेग से असर होगा। इसी के साथ महिला ने कहा कि ठेका बंद नहीं होना चाहिए।यह बुजुर्ग महिला यहीं पर नहींं रुकी, बल्कि उसने तो यहां तक कहा कि जितने दारू पीते हैं वो सही रहेंगे, जो शराबी हैं उन्हें कुछ नहीं होगा, दवाइयों से कोई असर नहीं होगा हमारे को पैग से असर होगा। महिला ने खुद कहा कि मुझे शराब पीते हुए 35 साल हो गए और मैंने कोई दूसरी डोज नहीं ली है, एक पैग रोज का, उसी में सब सही चलता है।

दूसरी महिला ने तो मास्क न लगाने को लेकर पुलिस से ही पंगा ले लिया। दिल्ली की रहने वाली आभा यादव रविवार को मास्क न पहनने की जिद कर पुलिस से भिड़ गईं। इस दौरान पति पंकज ने भी पूरा साथ दिया। हद तो तब हुई गई जब वह दिल्ली पुलिस को ही कार्रवाई के लिए चुनौती देने लगी। उधर, कार में ड्राइविंग सीट पर बैठा पति पंकज भी पत्नी आभा की तरह दिल्ली पुलिस से बदसलूकी करता रहा।


जब पानी सिर से ऊपर चला गया तो दिल्ली पुलिस ने दोनों के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया और सोमवार को कोर्ट में पेश कर तिहाड़ जेल भेज दिया। बताया जा रहा है कि पढ़ी-लिखी होने के बावजूद आभा यादव की इस हरकत ने उनकी हर ओर किरकिरी कर दी। साथ ही उनकी पढ़ाई लिखाई पर उंगली उठने लगी। वीडियो में वो कहती दिखती हैं कि मैंने यूपीएससी मेंस की परीक्षा पास की है।

ये पूरा मामला मध्य जिले के दरियागंज इलाके का था। पश्चिम पटेल नगर निवासी पंकज यादव और आभा यादव कार से कहीं जा रहे थे। पुलिस ने जब उन्हें बिना मास्क के देखा तो उनकी गाड़ी रुकवाकर मास्क पहनने की अपील की। इस पर दोनों भड़क गए। दोनों ने पुलिसवालों के साथ जमकर बदसुलूकी की। पुलिसकर्मी बार-बार उनसे नरमी से पेश आकर उनकी गलती होने की बात कहते रहे, लेकिन दंपती पुलिसकर्मियों के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करते हुए बदतमीजी करते रहे। पूरे घटनाक्रम का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया, ट्विटर, फेसबुक आदि पर लोग वीडियो साझा कर आरोपित दंपति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करने लगे। कई ट्विटर यूजर्स ने लिखा कि ऐसे लोगों के चलते ही संक्रमण के मामलों में कमी नहीं आ रही है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021