नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। देश में लॉकडाउन पांच की तैयारी शुरू हो गई है। लॉकडाउन-4 की अवधि रविवार की रात 12 बजे खत्‍म हो जाएगी। लॉकडाउन-4 31 मई को खत्‍म होते ही लॉकडाउन-5 शुरू होगा। इसके साथ ही देश को तीन फेज में खोलने की केंद्र सरकार ने तैयारी कर ली है। इसी के मद्देनजर दिल्‍ली की लाइफलाइन कही जाने वाली मेट्रो सेवा को लेकर भी लोगों में उत्‍सुकता है कि आखिर क्‍या यह शुरू होगा या इसके लिए अभी और लंबा इंतजार करना होगा। बता दें कि मेट्रो के यात्रियों को देश को अनलॉक (unlock-1) के पहले पेज में भी मायूसी ही मिली है। उन्‍हें मेट्रो की सुविधा के लिए अभी और इंतजार करना होगा।

दिल्‍ली मेट्रो ने ट्वीट कर जानकारी दी है फिलहाल मेट्रो के पहिए अभी थमे रहेंगे। मेट्रो फिलहाल अगले आदेश तक नहीं चलेगी। मेट्रो को जैसे ही चलाने का आदेश मिल जाएगा मेट्रो अपनी सर्विस तुरंत शुरू कर देगी। फिलहाल मेट्रो को ट्रायल के लिए चलाया जा रहा है।ताकि जब से सेवा शुरू हो इसको लेकर कोई खास परेशानी ना हो।

लॉकडाउन में जब मेट्रो के परिचालन को शुरू किया जाएगा इसके लिए अभी से तैयारी शुरू है। मेट्रो को रोजाना सैनिटाइज किया जा रहा है। इसके बाद इसे सीमित रूटों पर चला कर ट्रायल लिया जा रहा है। मेट्रो में सफर के लिए यात्रियों को फिलहाल शारीरिक दूरी का खास ख्‍याल रखना होगा। मेट्रो में एक सीट छोड़कर दूसरी सीट पर बैठना होगा। मास्‍क हर यात्रियों के लिए जरूरी होगा।

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस