नई दिल्ली, जेएनएन/एएनआइ। शाहीन बाग में जबरन धरना स्थल को खाली कराने के बाद उसके पास फिर से लोगों की भीड़ देखी जा रही है। बताया जा रहा है धरना स्थल के पास गलियों में भीड़ मौजूद है। दरअसल मंगलवार सुबह दिल्ली में धारा 144 के अनुपालन में पुलिस ने शाहीन बाग में पिछले तीन महीने से धरना दे रहे लोगों को हटा दिया। इसके बाद मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात है। स्थानीय लोगों को जैसी ही सूचना मिली धरना को खत्म करवा दिया गया है लोग जुटने लगे।

पुलिस लोगों को वहां से जाने को कह रही है। मौके पर फिलहाल स्थिति काबू में है। बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर है। 

बताया जा रहा है कि दिल्ली में लॉक डाउन और धारा- 144 लागू होने के बाद आवश्यक सेवाओं और इमेरजेंसी वाहनों के आने-जाने में कोई दिक्कत न हो इसको देखते हुए पुलिस ने ये कार्रवाई की है। पुलिस का कहना है कि धरना स्थल से प्रदर्शनकारियों को हटने की अपील की गई जब नहीं हटे तो 9 लोगों को हिरासत में लिया गया। इसके बाद सड़क के दोनों ओर लगे टेंट को उखाड़ कर धरना स्थल को खाली करा दिया गया।

उधर, धरना स्थल खाली होने के बाद अब सड़क पर जरुरी सेवाओं के वाहन चलने लगे हैं। कालिंद कुंज मार्ग पर अब रोड पूरी तरह खाली हो गया है। हालांकि लॉक डाउन और धारा 144 लागू होने के बाद सड़क पर बहुत कम वाहन दिख रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः शाहीन बाग में सड़क खाली कराने पर लोग खुश, फूल देकर किया पुलिसकर्मियों का स्वागत

Delhi Lockdown: धारा-144 का उल्लंघन करने वालों की खैर नहीं, होगी कड़ी कार्रवाई

 

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस