Move to Jagran APP

Delhi Coronavirus News Update: आज भी सामने आ सकते हैं कई कोरोना पॉजिटिव केस

Delhi Coronavirus News Updateदेश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार को भी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ सकते हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 15 Apr 2020 08:17 AM (IST)Updated: Wed, 15 Apr 2020 03:34 PM (IST)
Delhi Coronavirus News Update: आज भी सामने आ सकते हैं कई कोरोना पॉजिटिव केस
Delhi Coronavirus News Update: आज भी सामने आ सकते हैं कई कोरोना पॉजिटिव केस

नई दिल्ली, जेएनएन। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार को भी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ सकते हैं, क्योंकि दिल्ली में अब 715 सैंपल की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। वहीं, दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट और मंडोली जेल के क्वारंटाइन सेंटर में भी नए कोरोना पीड़ित सामने आ सकते हैं। कई लोगों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। वहीं, सीएम केजरीवाल आज कंटेनमेंट जोन का मुआयना करेंगे।

loksabha election banner

इससे पहले मंगलवार को दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 51 नए मामले सामने आए, जिनमें 9 लोग जमात से जुड़े हैं। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1561 पहुंच गई, जबकि दो लोगों की जान चली गई। ऐसे में दिल्ली में कुल मृतकों की संख्या 30 हो गई है और इतनी ही संख्या में लोग ठीक भी हुए हैं।

Delhi Coronavirus News Update:

  • दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के 51 नए मामले सामने आए हैं, इसके साथ ही मरीजों की संख्या 1561 पहुंच चुकी है। वहीं दो मरीजों की मौत हो गई। इससे मृतकों की संख्या 30 पहुंच गई है।
  • दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, 1561 मरीजों में से 1080 जमात से जुड़े हैं। उधर, 396 ऐसे मरीज हैं जो विदेश से बीमारी लेकर आए थे या फिर संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने के बाद बीमार हुए। वहीं 85 मरीजों में संक्रमण के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है।
  • फिलहाल दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में 1429 लोग भर्ती हैं। इनमें 818 संक्रमित और 553 संदिग्ध मरीज हैं।
  • 32 कोरोना पीडित और 26 संदिग्ध मरीज इस वक्त अस्पतालों के आइसीयू में भर्ती हैं। वहीं आठ मरीज वेंटिलेटर और 39 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं।
  • कोरोना से संक्रमित 682 मरीज अन्य जगहों पर रखे गए हैं। इसके अलावा दिल्ली में अभी 715 सैंपल की जांच रिपोर्ट आना बाकी है। बता दें कि सोमवार को दिल्ली में 356 मामले सामने आए थे।
  • दिल्ली में लगातार हॉटस्पॉट की संख्या बढ़ती जा रही है। इससे पहले मंगलवार को दिल्ली में आठ और हॉटस्पॉट सील किए गए हैं। अब इनकी संख्या बढ़कर 55 हो गई है।

Coronavirus: रैपिड किट मिलने के बाद COVID-19 की जांच में आएगी तेजीः सतेंद्र जैन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.