नई दिल्ली, एएनआइ। Coronavirus Cases in Delhi: राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में तेजी से इजाफा रहा है। इसको लेकर दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार चिंतित है। वहीं, दिल्ली में जहां कोरोना के मामले 22 हजार को पार कर गए हैं, तो कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 158 पहुंच गई है।

इससे पहले मंगलवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक मोबाइल ऐप लॉन्च किया है। इसके जरिए कोविड-19 अस्पतालों को लेकर पूरी जानकारी हासिल की जा सकती है।

वहीं, बताया जा रहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर एम्स प्रशासन ओपीडी सेवा शुरू करने को लेकर कोई अंतिम फैसला नहीं कर पाया है। माना जा रहा है कि इस पर फैसला अगले कुछ दिनों के लिए टल भी सकता है।

Coronavirus Delhi News Update:

  • दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में पहली बार एक दिन में 53 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पीड़ित में संस्थान के 23 कर्मचारी और 30 कर्मचारियों के परिवार के सदस्य बताए जा रहे हैं। इनमें से 42 लोगों के सैंपल 30 मई को लिए गए थे। 
  • दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले के मद्देनजर दिल्ली में ऑक्सीजनयुक्त बेड, आइसीयू बेड तथा वेंटिलेटर की पर्याप्त उपलब्धता एवं इसको बढ़ाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए।
  • उपराज्यपाल ने कहा कि प्रयोगशालाओं द्वारा कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट में देरी की सूचना मिल रही है। ऐसी लापरवाही बर्दाशत नहीं की जाएगी। उन्होंने दोषी प्रयोगशालाओं के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
  • दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 22 हजार के पार हो चुके हैं, जबकि 500 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। 
  • दिल्ली में 10 हजार ज्यादा लोगों को विभिन्न अस्पतालों के अलावा घर पर ही इलाज किया जा रहा है।
  • अधिकारी व कर्मियों में कोरोना का संक्रमण फैलने के कारण राजीव गांधी भवन स्थित एयरपोर्ट आथरिटी आफ इंडिया (एएआइ) के कार्यालय को मंगलवार को सील कर दिया गया।
  • विभाग के चार अधिकारी और कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसकी जानकारी के बाद एएआइ कार्यालय को मंगलवार दोपहर से चार जून तक बंद करने का निर्णय लिया गया।
  • वहीं, अधिकारियों के संपर्क में आए कर्मियों को क्वरंटाइन पर भेज दिया गया है। अधिकारी ने बताया कि कार्यालय को सेनिटाइज कराया जा रहा है। पांच जून से वहां दोबारा से काम शुरू होगा। 

 

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस