Move to Jagran APP

Weather Report: दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज, बढ़ी ठंड; आज भी बारिश के आसार

तेज हवा के साथ मंगलवार रात को अचानक हुई बारिश से मौसम बदल गया। करीब 20 मिनट तक तेज बारिश हुई, जिससे मौसम सर्द हो गया है। इसका असर बुधवार सुबह भी दिखा।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 07:57 AM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 08:35 AM (IST)
Weather Report: दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज, बढ़ी ठंड; आज भी बारिश के आसार
Weather Report: दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज, बढ़ी ठंड; आज भी बारिश के आसार

नई दिल्ली, जेएनएन। मंगलवार सुबह शुरू हुआ हल्की बारिश का सिलसिला बुधवार सुबह तक चला। दिल्ली के साथ एनसीआर के इलाकों गुरुग्राम, फरीदाबाद, गाजियाबाद, सोनीपत, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी मंगवार रात से लेकर बुधवार सुबह तक बारिश हुई। इससे बुधवार सुबह मौसम का मिजाज पूरी तरह बदला नजर आया, लोगों को सुबह तुलनात्मक रूप से ज्यादा ठंड का अहसास हुआ। 

loksabha election banner

गुरुग्राम-फरीदाबाद में तेज हवा के साथ हुई बारिश, बढ़ेगी सर्दी

तेज हवा के साथ मंगलवार रात को अचानक हुई बारिश से मौसम बदल गया। करीब 20 मिनट तक तेज बारिश हुई, जिससे मौसम सर्द हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को भी बूंदाबांदी होने की संभावना है। बारिश होने से रबी की फसलों चना, जौ और गेहूं को फायदा मिलेगा। चने की बुवाई काफी दिन पहले हो चुकी है, वहीं गेहूं की बुवाई कई जगह होने के साथ-साथ अभी भी जारी है।

नोएडा-गाजियाबाद में भी हुई बारिश

दिल्ली से सटे नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी बुधवार रात को रुक-रुक कर बारिश हुई। इससे यहां पर मौसम सुहाना हो गया और प्रदूषण से भी कुछ राहत मिली है। 

वहीं, बारिश होने से दिल्ली-एनसीआर के वायु प्रदूषण में हल्का सुधार हुआ है, लेकिन यह नाकाफी है। एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) के मुताबिक, बुधवार सुबह दिल्ली में पीएम 10 का स्तर 289, जबकि पीएम 2.5 325 है जिसे संतोषजनक नहीं कहा जा सकता है। 

आज भी बारिश के आसार
दिल्ली में बुधवार को भी बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने के आसार हैं। इस बारिश से अब ठंड भी बढ़ेगी और तापमान में भी तीन से पांच डिग्री की गिरावट आएगी। अगले दो तीन दिन बाद कोहरे की समस्या भी नजर आने लगेगी।

नवंबर के महीने में दो साल से बारिश नहीं हो रही थी। इससे पूर्व 2015 में पूरे नवंबर के दौरान महज 1.1 एमएम बारिश दर्ज की गई थी।

मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से एक डिग्री कम था। वहीं न्यूनतम तापमान 14.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बारिश 0.5 एमएम दर्ज हुई।

वहीं पालम में 0.2 एमएम, लोदी रोड में बूंदाबांदी, रिज में 0.7 एमएम, डीयू, नजफगढ़ और स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में एक एमएम बारिश हुई। हवा में नमी का स्तर बारिश की वजह से बढ़कर 52 से 91 फीसद हो गया है। बुधवार को भी बादल छाए रहेंगे, तापमान 28 और 14 डिग्री सेल्सियस रहेगा। शुक्रवार-शनिवार को अधिकतम तापमान 26 डिग्री तक गिर सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.