Move to Jagran APP

लाइफस्टाइल: ऑडियो नहीं, वीडियो रिंगटोन बन रहा है लेटेस्ट मोबाइल ट्रेंड

कंपनियों ने लोक-स्क्रीन वीडियो रिंगटोन एप तैयार किए हैं। यह एप डाउनलोड करके यूजर्स हर कॉल के लिए वीडियो रिंगटोन सेट कर सकते हैं।

By Edited By: Published: Fri, 01 Mar 2019 04:20 PM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2019 06:28 PM (IST)
लाइफस्टाइल: ऑडियो नहीं, वीडियो रिंगटोन बन रहा है लेटेस्ट मोबाइल ट्रेंड
लाइफस्टाइल: ऑडियो नहीं, वीडियो रिंगटोन बन रहा है लेटेस्ट मोबाइल ट्रेंड

गुरुग्राम [प्रियंका दुबे मेहता]।  लोग मोबाइल रिंगटोन से बोर हो गए हैं। ऐसे में कुछ नयापन चाहते हैं। ऐसे में कुछ कंपनियों ने वीडियो  रिंगटोन एप्लीकेशन की शुरुआत की है। युवाओं को यह नए एप्स बेहद पसंद आ रहे हैं। यह एप्स वीडियो  रिंगटोन का अनुभव देते हैं। कंपनियों ने लॉक-स्क्रीन वीडियो  रिंगटोन एप तैयार किए हैं। यह एप डाउनलोड करके यूजर्स हर कॉल के लिए वीडियो  रिंगटोन सेट कर सकते हैं।

prime article banner

क्या है वीडियो रिंगटोन
जिस प्रकार से हम अलग अलग नंबरों के लिए अलग अलग ऑडियो रिंगटोन सेट कर सकते हैं ठीक उसी प्रकार वीडियो  रिंगटोन भी सेट किए जा सकते हैं। वीडियो  रिंगटोन को एप के जरिए पाया जा सकता है। इससे प्ले स्टोर से डाउनलोड करके मनचाहा वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा अपने द्वारा बनाए वीडियो को भी बतौर रिंगटोन सेट किया जा सकता है। विंग, एपमोंक व सॉफ्टोनिक जैसे एप्स के जरिये वीडियो रिंगटोन की सुविधा प्राप्त की जा सकती है।

लोगों को भा रही है नई तकनीक
टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट मनीष चंदेल का कहना है कि इस नए तरीके के एप को लोग बेहद पसंद कर रहे हैं। उनका कहना है कि कुछ वीडियो रिंगटोन एप्स हैं जो इंडिया में डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं। इन वीडियो ¨रगटोन एप के जरिए मनचाहा वीडियो कॉल्स भी देख सकते हैं। टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट कुबेर सिंह का कहना है कि इस तरह के  रिंगटोन एंड्रॉइड फोन के लिए हैं। इसमें यदि आपको कोई कॉल करता है तो विशेष नंबर पर सेव किया वीडियो चलने लगेगा। यह स्क्रीन लॉक फोन पर भी चलता है।

आरती धीमान (एक्सपर्ट, जेस्टर रिसर्च टेक्नोलॉजी) का कहना है कि वीडियो कॉलिंग एप लोगों को पसंद आ रहे हैं। इस तरह के एप एक नए प्रकार का अनुभव देते हैं। लोग टेक्नोलॉजी में हमेशा नयेपन की तरफ जाते हैं। ऐसे में इन एप्स को लोकप्रियता मिल रही है।

दिव्य प्रताप सिंह (विकास हेड, विंग, वीडियो रिंगटोन एप) के मुताबिक, लोगों, खास कर युवाओं में वीडियो रिंगटोन को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है। कॉल करने व रिसीव करने पर वीडियो का फोन पर चलना लोगों को भा रहा है। लोग इसके तहत अलग-अलग नंबरों के लिए वीडियो डाउनलोड करने के लिए इसका उपयोग कर रहे हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.