Move to Jagran APP

लारेंस विश्नोई और काला जठेड़ी गैंग के पांच इनामी बदमाश गिरफ्तार, कई राज्यों में थे वांछित

दिल्ली पुलिस ने लारेंस विश्नोई और काला जठेड़ी गैंग से जुड़े पांच शातिर बदमाशों को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है। इन पर दिल्ली हरियाणा पंजाब राजस्थान और उत्तराखंड में कई मुकदमे दर्ज हैं। इनमें हत्या हत्या के प्रयास रंगदारी ठेके पर हत्या जैसे मामले हैं।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 01:38 PM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 03:46 PM (IST)
लारेंस विश्नोई और काला जठेड़ी गैंग के पांच इनामी बदमाश गिरफ्तार, कई राज्यों में थे वांछित
इन पर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तराखंड में कई मुकदमे दर्ज हैं।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस ने लारेंस विश्नोई और काला जठेड़ी गैंग से जुड़े पांच शातिर बदमाशों को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है। इन पर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तराखंड में कई मुकदमे दर्ज हैं। इनमें हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी, ठेके पर हत्या जैसे मामले हैं। इनसे पुलिस की टीम ने 75 जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। इसके अलावा इनसे दो पिस्टल, एक रिवाल्वर भी बरामद किया गया है।

loksabha election banner

गिरफ्तार किए गए बदमाशों के नाम कपिल नेहरा, यशपाल उर्फ सरपंच, राजीव उर्फ राजू बंसल, राहुल महलावत और गगनदीप गुनी है। गगनदीप उर्फ गुनी पंजाब के बरनाला का रहने वाला है। ये सभी 17 मामलों में वांछित चल रहे हैं। इसके अलावा ये पहले भी 23 अपराधिक मामलों में शामिल रहे हैं।

पुलिस का कहना है कि गगनदीप की लारेंस विश्नोई से सीधी बातचीत है वो उसका खास आदमी है। जो उगाही के तमाम धंधों को देख रहा है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए सभी बदमाश इनामी है। इनमें कपिल पर पर कुल दो लाख रुपये का इनाम है। इसमें 50 हजार रुपये का इनाम हरियाणा सरकार की तरफ से रखा गया है।

हरियाणा के रहने वाले बदमाश यशपाल पर पचास हजार रुपये का इनाम है। राजीव पर भी 50 हजार रुपये का इनाम है, ये भी हरियाणा का शतिर बदमाश है। राहुल महलावत पर एक लाख रुपये का इनाम है। हरियाणा सरकार ने उस पर एक लाख रुपये का इनाम रखा हुआ है। राजस्थान सरकार की ओर से पांच हजार रुपये का इनाम रखा गया है।

दरअसल कुछ दिन पहले जब इलाज के लिए जीटीबी अस्पताल लाए गए बदमाश कुलदीप को उसके साथी छुड़ा ले गए थे, उसके बाद पुलिस की कई टीमें इन गैंगों से जुड़े लोगों पर खास नजर रख रही हैं। इसी कड़ी में इन बदमाशों के बारे में सूचना मिली थी जिस पर काम करते हुए पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया है।

इनमें पुलिस को उस बदमाश को भी गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है जो लारेंस विश्नोई का खास आदमी बताया जा रहा है। वो सीधे उसके संपर्क में रहता है। पुलिस इससे लारेंस के बारे में और भी जानकारियां जुटाने की कोशिश कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.