नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। देश-दुनिया के नामी शिक्षण संस्थानों में शुमार दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University ) से जुड़ कर शिक्षा के क्षेत्र में कुछ नया करना चाहते हैं तो आपके पास बेहतरीन मौका है। पश्चिमी दिल्ली स्थित राजधानी कॉलेज में सहायक प्रोफेसर के पद पर भर्तियां निकली हैं और आवेदन करने के लिए शनिवार (21 मई) अंतिम है। अगर आप भी विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की शर्तों को पूरा करते हैं तो इस पद के लिए शनिवार को हर हाल में आवेदन कर दें।

60,000 से अधिक रुपये होगा वेतनमान

दिल्ली विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले राजधानी कालेज में असिस्टेंट प्रोफेसर पर हर महीने 7वें सीपीसी पे मैट्रिक्स के अनुसार 57,700 रुपये सैलरी मिलेगी। ऐसे में अगर आप भी पात्र हैं तो राजधानी कालेज द्वारा निकाले गए असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन करने का शनिवार को आखिरी मौका है। इस पर भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए https://www.rajdhanicollege.ac.in पर सारी जानकारी उपलब्ध है।

योग्यता

डीयू के राजधानी कॉलेज के विभिन्न विभागों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के लिए आधिकारिक वेबसाइट colrec.du.ac.in पर जाकर आनलाइन आवेदन जमा किया जा सकता है। कालेज में कुल 90 पदों पर भर्ती निकाली गई है। कॉलेज के केमिस्ट्री, हिंदी, अंग्रेजी, पालिटिकल साइंस समेत कई अन्य विषयों में जरूरत के हिसाब से असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर नियुक्त कि जाएगा।  इन पदों पर 55 प्रतिशत अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएट पास उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं। यूजीसी के नियमुनासार, पात्र उम्मीदवार को यूजीसी नेट परीक्षा में पास होना अनिवार्य है।

कैसे करें आवेदन

कॉलेज में निकाली गई  भर्ती के तहत विभिन्न पदों पर आवेदन करने के बाद 500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। यह आवेदन शुल्क सिर्फ सामान्य और ओबीसी वर्ग को ही देना होगा, जबकि एससी, एसटी और दिव्यांग के लिए कोई शुल्क नहीं है। इसके अलवा पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों को भी कोई शुल्क नहीं देना है।

Edited By: Jp Yadav