नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। Lalu Prasad Yadav Health Update: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की रविवार को कई तरह की जांच की गई। उन्हें दिल और किडनी की परेशानी है। निमोनिया के कारण छाती में भी संक्रमण है, लेकिन इलाज से उनकी हालत स्थिर है।कार्डियोलॉजी विभाग के प्रोफेसर डाॅ. राकेश यादव के नेतृत्व में उनका इलाज चल रहा है। एम्स ने उनके स्वास्थ्य को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया है। 

एम्स सूत्रों के अनुसार नेफ्रोलॉजी, पल्मोनरी, क्रिटिकल केयर सहित कई विभागों के डाॅक्टरों ने लालू के स्वास्थ्य की जांच की। एक वरिष्ठ डाक्टर ने बताया कि उन्हें दिल और किडनी की गंभीर समस्या है। ये दोनों अंग ठीक से काम नहीं कर पा रहे हैं। इसके अनुसार उनका इलाज किया जा रहा है। उनके हृदय की पहले बाईपास सर्जरी हो चुकी है। तबीयत ज्यादा खराब होने के कारण राजद प्रमुख को शनिवार रात को एयर एंबुलेंस से रांची से दिल्ली लाकर एम्स के कार्डियक सेंटर के आइसीयू में भर्ती किया गया है।

इधर बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लाल प्रसाद यादव को बीमारी की दशा में भी जेल से रिहा नहीं किए जाने को लेकर कांग्रेस नेता और हरियाणा के पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव बेहद खफा हैं। लालू के गिरते स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर उनका दर्द छलक रहा है। उन्होंने बिहार सरकार पर जातिगत विद्वेष की राजनीति करने का आरोप लगाया है।

लालू के समधी कैप्टन अजय यादव ने ट्वीट कर कहा है कि राजनीतिक डर से लालू यादव को जेल में बंद किया हुआ है। उन्‍होंने बड़े ही तल्‍ख शब्‍दों में सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि आतंकवादी खुलेआम घूम रहे हैं, जबकि लालू यादव को बीमारी का इलाज कराने के लिए भी अच्छे अस्पताल में नहीं भेजा जा रहा है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021