Move to Jagran APP

दिल्ली विधानसभा का 'रजत जयंती' समारोह, लाल कृष्ण आडवाणी होंगे मुख्य अतिथि

दिल्ली विधानसभा के गठन के 25 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में 15 दिसंबर (शनिवार) को दिल्ली विधानसभा परिसर में रजत जयंती समारोह का आयोजन किया जाएगा।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 11 Dec 2018 07:58 AM (IST)Updated: Tue, 11 Dec 2018 02:31 PM (IST)
दिल्ली विधानसभा का 'रजत जयंती' समारोह, लाल कृष्ण आडवाणी होंगे मुख्य अतिथि
दिल्ली विधानसभा का 'रजत जयंती' समारोह, लाल कृष्ण आडवाणी होंगे मुख्य अतिथि

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली विधानसभा के गठन के 25 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में 15 दिसंबर को विधानसभा परिसर में रजत जयंती समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में पूर्व उप प्रधानमंत्री व भाजपा सांसद लालकृष्ण आडवाणी तथा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मुख्य अतिथि होंगे।

loksabha election banner

इस संबंध में दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने बताया कि दिल्ली मेट्रोपॉलिटन काउंसिल के चेयरमैन रहे लालकृष्ण आडवाणी को निमंत्रण दिया गया है। उन्होंने समारोह में आने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।

रामनिवास गोयल ने कहा कि आडवाणी को बुलाने के राजनीतिक मायने नहीं लगाए जाने चाहिए। दिल्ली विधानसभा के पूर्व सदस्यों व मेट्रोपॉलिटन काउंसिल के सदस्यों को भी बुलाया गया है।

वहीं विधानसभा के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भाजपा सांसद लाल कृष्ण आडवाणी (1966-1970) दिल्ली मेट्रोपॉलिटन के पहले चेयरमैन रहे हैं, इसी नाते रजत जयंती समारोह में मुख्य अतिथि बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री सुषमा स्वराज, पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री रहे साहिब सिंह वर्मा व मदनलाल खुराना के परिवार को भी निमंत्रण भेजा गया है।

इसके अलावा मेट्रोपॉलिटन काउंसिल में पदाधिकारी रहे विजय कुमार मल्होत्र व पूर्व विधायकों को निमंत्रण भेजा गया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में 250 से अधिक लोगों के लिए व्यवस्था की गई है।

विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने बताया कि उनके अनुरोध पर लालकृष्ण आडवाणी ने 15 दिसंबर को होने वाले समारोह के लिए आमंत्रण स्वीकार लिया है। आडवाणी 1966 से 1970 तक दिल्ली मेट्रोपोलिटन काउंसिल के पहले चेयरपर्सन रहे हैं। बता दें कि दिल्ली विधानसभा की पहली बैठक 14 दिसंबर 1993 को हुई थी। गोयल ने कहा कि मैंने शनिवार को होने वाले आयोजन में मुख्य अतिथि के तौर पर लालकृष्ण आडवाणी को आमंत्रित किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.