Move to Jagran APP

बेटा नहीं होने पर महिला ने नवजात बच्ची को स्टेशन पर छोड़ा, जब पुलिस ने समझाया तो कहा- 'सॉरी'

एक मां बेटे के होने की आश लगाई थी मगर वहीं जब उसकी गोद में बच्‍ची मिली तो वह एकदम से सकते में आ गई। इसके बाद वह बच्‍ची को रेलवे स्‍टेशन पर छोड़ कर भाग निकलीहालांकि बाद में अपनाया।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 11:06 AM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 11:06 AM (IST)
बेटा नहीं होने पर महिला ने नवजात बच्ची को स्टेशन पर छोड़ा, जब पुलिस ने समझाया तो कहा- 'सॉरी'
बेटा नहीं होने पर महिला ने नवजात बच्ची को स्टेशन पर छोड़ा, जब पुलिस ने समझाया तो कहा- 'सॉरी'

नई दिल्ली [संतोष शर्मा]।  मादीपुर निवासी महिला बेटे के जन्म की आस लगाए बैठे थी, लेकिन तीसरी बार भी उसे बेटी हुई। इससे हताश महिला ने पहले तो खुद जान देने की कोशिश की, लेकिन हिम्मत नहीं जुटा पाने के कारण वह 10 दिन की नवजात बच्ची को सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन पर छोड़ आई। वह चाहती थी कि कोई उस बच्ची को अपना ले, लेकिन इसी बीच मामला रेलवे पुलिस के पास पहुंच गया। बच्ची के मिलने पर पुलिसकर्मियों ने इलाके में गहन छानबीन शुरू कर दी। पुलिस ने कुछ ही घंटे में मां को ढूंढ निकाला। इसक बाद में महिला की काउंसलिंग करा बच्ची उसे सौंप दी गई। बच्ची वापस मिलने पर महिला को अपने कृत पर खासा पछतावा हो रहा है। वहीं वह पुलिस को धन्यवाद कर रही है।

loksabha election banner

रेलवे पुलिस उपायुक्त हरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस को 10 अगस्त को सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या-7 पर एक नवजात लावारिस बच्ची के पड़े होने की सूचना मिली थी। इसकी जानकारी के बाद सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन पुलिस थाने के कर्मी मौके पर पहुंचे और बच्ची को बरामद कर लिया। इसके बाद में अस्पताल ले जाकर उसकी जांच कराई तो बच्ची पूरी तरह स्वस्थ्य थी।

वहीं बच्ची को एक गैर सरकारी संगठन को सुपूर्द कर पुलिस ने बच्ची के परिजनों का पता लगाने का लिए अभियान चलाया। क्षेत्र के अस्पतालों और प्रसूति केंद्रों में बच्ची जन्म देने वाली महिला की पड़ताल की गई। इसके अलावा सीसीटीवी फुटेज को भी खंगालने के साथ लोगों से पूछताछ की गई। कई घंटों की छानबीन के बाद पुलिस को बच्ची की मां की जानकारी मिल गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि बच्ची मादीपुर जेजे कालोनी निवासी 32 वर्षीय महिला हेमलता की थी। उसका पति पूरन चंद मादीपुर में एक जूते की फैक्टरी में काम करता है। उसकी पहले से दो बेटी हैं। महिला को उम्मीद थी कि उसका तीसरा बच्चा लड़का होगा, लेकिन दो अगस्त को बेटी को जन्म देने के बाद वह काफी हताश हो गई थी। लिहाजा पहले महिला ने आत्महत्या का प्रयास किया।  कामयाब नहीं होने पर वह सोमवार को बच्ची को लेकर उसे रेलवे स्टेशन पर छोड़ आई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.