गाजियाबाद, जेएनएन। दिल्ली से सटे गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाना क्षेत्र में क्लीनिक में चाकू मारकर हुई महिला डॉक्टर सरला की हत्या मामले में सनसनीखेज वजह सामने आ रही है। इस हत्याकांड में पुलिस 16 वर्षीय एक अविवाहित किशोरी और उसके कथित दोस्त की तलाश कर रही है, जो गर्भवती है।

बताया जा रहा है कि किशोरी तीन दिन से डॉ सरला के पास गर्भपात कराने के लिए आ रही थी। उसके साथ उसका एक कथित दोस्त भी क्लीनिक आता था। डॉ सरला के मना करने पर वह उन पर लगातार दबाव बना रही थी। उन्होंने ये बात अपने परिवार को भी बताई थी। परिजन से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने उस किशोरी की तलाश शुरू कर दी है।

हांलाकि, पुलिस को अभी ये पता नहीं है कि किशोरी का नाम क्या। वह कहां रहती है और उसका मोबाइल नंबर क्या है। परिजन ने आशंका व्यक्त की है कि उसी किशोरी ने डॉ. सरला की हत्या कराई है। परिजन के अनुसार डॉ. सरला किशोरी द्वारा बनाए जा रहे दबाव की वजह से काफी परेशान भी थीं।

मूलरूप से असम के रायकावाली नागलोई की रहने वाली डॉक्टर सरला (42) अपनी तीन बेटियों व पति के साथ इंदिरापुरम के न्याय खंड 2 में रहती थीं। स्त्री रोग विशेषज्ञ (बीएएमएस) डॉक्टर सरला न्यायखंड 2 स्थित मकनपुर में हेल्थ केयर के नाम से क्लीनिक चलातीं थीं। बृहस्पतिवार को वह देर रात तक घर नहीं पहुंची। इस दौरान उनके पति संजू नाथ ने कई बार उन्हें फोन किया, लेकिन फोन नहीं उठा।

रात एक बजे परिजन उन्हें तलाशते हुए मकनपुर स्थिति उनके क्लीनिक पहुंचे तो वहां फर्श पर खून से लथपथ उनका शव मिला। परिजन एंबुलेंस बुलाकर शव कहीं ले जा रहे थे। पड़ोसियों की सूचना पर पहुंची इंदिरापुरम पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

इंदिरापुरम थाना प्रभारी निरीक्षक ऋषि पाल सिंह का कहना है कि डॉक्टर सरला के गले व पेट में कई बार चाकू से वार कर हत्या की गई है। मौके पर फोरेंसिक टीम बुलाकर साक्ष्य जुटाए गए हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

निरीक्षक ऋषि पाल सिंह का कहना है कि हत्या क्यों की गई है अभी इसका पता नहीं लग सका है। पुरानी रंजिश, प्रेम प्रसंग, पारिवारिक कलह व अन्य बिंदुओं पर जांच की जा रही है। क्लीनिक में सीसीटीवी नहीं लगा था। पुलिस गली में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी है।

Posted By: Amit Singh