Move to Jagran APP

लोगों में चर्चा का विषय बनी PM मोदी-CM केजरीवाल की ये तस्वीर व वीडियो, पढ़ें- पूरा मामला

पीएम मोदी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) विजयघाट पर एक साथ नजर आए तो मीडिया कर्मी तस्वीरें और वीडियो बनाने से नहीं चूके।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 02 Oct 2019 10:46 AM (IST)Updated: Wed, 02 Oct 2019 10:59 AM (IST)
लोगों में चर्चा का विषय बनी PM मोदी-CM केजरीवाल की ये तस्वीर व वीडियो, पढ़ें- पूरा मामला
लोगों में चर्चा का विषय बनी PM मोदी-CM केजरीवाल की ये तस्वीर व वीडियो, पढ़ें- पूरा मामला

नई दिल्ली, जेएनएन। देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 116वीं जयंती पर बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) विजयघाट पर एक साथ नजर आए तो मीडिया कर्मी तस्वीरें और वीडियो बनाने से नहीं चूके। श्रद्धांजलि कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी और सीएम केजरीवाल की तस्वीरें और एक वीडियो पर वायरल है और इसे लोगों के साथ सोशल मीडिया पर भी खूब पसंद भी किया जा रहा है। ज्यादातर लोग तस्वीर और वीडियो को लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कोई इसे आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के मद्देनजर देख रहा है, तो कोई इसको अरविंद केजरीवाल में आए बदलाव की बात कर रहा है। बहरहाल, पिछले पांच साल के दौरान यह पहला मौका है जब पीएम मोदी और सीएम केजरीवाल की यह तस्वीरें लोगों को लुभा रही हैं।

loksabha election banner

कदम ताल करते दिखे तस्वीरों में

बता दें कि बुधवार (2 अक्टूबर) को देशभर में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के साथ पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की भी जंयती मनाई जा रही है और देशभर में लोग, संस्थान-संगठन दोनों महान विभूतियों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। इसी क्रम में दिल्ली में लाल बहादुर शास्त्री के समाधि स्थल विजयघाट पर बुधवार को संयोग से पीएम मोदी और सीएम केजरीवाल एक साथ पहुंचे। मीडियाकर्मियों के लिए यह संयोग एक मौका बन गया जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विजय घाट पर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि देने पहुंचे तो उनके साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी दिखाई दिए। फिर क्या था तस्वीरें और वीडियो बनने लगे।

पिछले दो साल के दौरान बदला है केजरीवाल का अंदाज

यहां पर बता दें कि पिछले दो साल के दौरान आम आदमी पार्टी (aam aadmi party) मुखिया अरविंद केजीरवाल का अंदाज और स्वभाव दोनों बदला है। दो साल पहले तक अरविंद केजरीवाल पीएम मोदी पर हमला  करना का मौका नहीं चूकते थे, इतना ही नहीं उरी हमले के बाद हुई सर्जिकल स्ट्राइक तक पर सवाल उठा दिए थे। वहीं, कुछ समय बाद पीएम मोदी को लेकर केजरीवाल के रुख में बदलाव आया है। लोकसभा चुनाव 2019 में जीत के बाद केजरीवाल ने पीएम मोदी को बधाई भी दी। इसके बाद पीएम मोदी ने भी केजरीवाल के जन्मदिन पर बधाई दी थी। 

गौर करने वाली बात तो यह है कि कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा की हर मुद्दे पर खिलाफत करने वाले सीएम अरविंद केजरीवाल अब ज्यादातर मामलों पर या तो चुप्पी साध लेते हैं या संतुलित बयान देकर अपना पल्ला झाड़ लेते हैं। 

अनुच्छेद 370 था सबसे बड़ा यू टर्न 

अगस्त महीने में जब आर्टिकल 370 को लेकर रुख स्पष्ट करने की बात आई तो सबसे आम आदमी पार्टी के मुखिया ने केंद्र सरकार का समर्थन किया। इसके बाद व्यक्तिगत रूप से सबसे बड़ा बदलाव अरविंद केजरीवाल की तरफ से पीएम मोदी और केंद्र सरकार के लिए नजर आया था। जब दिल्ली सीएम के जन्मदिन पर पीएम ने शुभकामनाएं दी थीं। इस पर रिप्लाई देते हुए केजरीवाल ने लिखा था- 'शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद प्रधानमंत्री सर।' यह अपने आप में एक बड़े बदलाव का संकेत था। जो अब तक जारी है।

मानहानि के कई केस में मांग चुके हैं माफी

यहां पर बता दें कि अरविंद केजरीवाल कोर्ट में चल रहे कई मामलों में माफी तक मांग चुके हैं। हालांकि, उनके इस कदम की कई लोगों ने आलोचना की थी, तो किसी ने सराहा भी था।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.