नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Baba Ka Dhaba: दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में 'बाबा का ढाबा' चलाने वाले एक बुजुर्ग कामता प्रसाद सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। दरअसल, उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक व्यक्ति वीडियो बनाने के साथ बाबा के ढाबे की पनीर की सब्जी की जमकर तारीफ कर रहा है, साथ ही लोगों से मदद की गुहार भी लगा रहा है। इसमें वीडियो में वह कह रहा है कि यहां पर लोग खाना खाने आएं।

वहीं, इसी वीडियो में ढाबा संचालन बाबा की आंसू भरी आंखें भी नजर आ रही हैं, जो उसकी मुफलिसी को बयां कर रही हैं। वहीं, सोशल मीडियो पर इस वीडियो के वायरल होने के बाद बुजुर्ग के आंसुओं को देखकर क्रिकेट की दुनिया से लेकर बॉलीवुड जगत के लोगों ने मदद की पेशकश की है। बृहस्पतिवार सुबह से मददगार लोग बुजुर्ग के पास पहुंच रहे हैं और यहां पर खाना खाकर पूरे पैसे अदा कर रहे हैं। इस पर कामता प्रसाद का कहना है कि अब लगता है कि पूरी दुनिया उनके साथ है।

समाचार एजेंसी एएनआइ से बातचीत करते हुए बाबा का ढाबा की मालकिन बादामी देवी ने कहा कि पहले यहां कोई ग्राहक नहीं आते थे लेकिन बहुत से लोग खाना खाने आ रहे हैं। अब हम खुश हैं।

वहीं ढाबे के मालिक कांता प्रसाद ने कहा कि वीडियो वायरल होने के बाद ग्राहकों की भारी भीड़ जुट रही है। अब ऐसा लग रहा है कि पूरा देश उनकी मदद के लिए खड़ा है।

बता दें कि सोशल मीडिया में वायरल इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि मुफलिसी के मारे बुजुर्ग कामता प्रसाद परेशान हैं। उनकी लाचारगी को उनकी आंसू भरी आंखें बयां कर देती हैं।  इसके बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस  रवीना टंडन ने वीडियो को साझा करते हुए लोगों से कहा है कि जो भी यहां खाना खाए, मुझे एक फोटो जरूर भेजे। मैं आपकी तस्वीर के साथ एक प्यारा सा मैसेज साझा करूंगी। इसके बाद बाबा के ढाबे पर ग्राहकों का तांता लगा हुआ है।

रवीना टंडन ने अपने ट्वीट में लिखा है- 'बाबा का ढाबा, दिल्ली वालों, दिल दिखाओ। जो भी यहां खाना खाएगा, अपनी एक फोटो मुझे जरूर भेजें, मैं उस तस्वीर के साथ एक प्यारा सा मैसेज शेयर करूंगी।' रवीना टंडन के अतिरिक्त बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, सोनम कपूर और सुनील शेट्टी ने भी बाबा के ढाबा पर लोगों से खाने की अपील की है। 

यह है पूरा मामला

मालवीय नगर में 'बाबा का ढाबा' नाम से ढाबा चलाने वाले बुजुर्ग मुफलिसी की दौरे में आ गए हैं। कोरोना के डर के कारण भी इनके ढाबे पर कोई खाना खाने नहीं आता है। इससे उनकी हालत खस्ता हो चली है। कुछ दिनों पहले एक व्यक्ति ने उनकी लाचारगी का वीडियो बनाया और फिर उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया।वीडियो में बुजुर्ग रोते हुए नजर आ रहे हैं, क्योंकि ग्राहक नहीं आते हैं। 

वीडियो बनाने वाले ने की मदद की अपील

वीडियो बनाने के दौरान व्यक्ति बाबा के ढाबे में बनी पनीर की सब्जी की जमकर तारीफ करता नजर आ रहा है। इसके साथ ही वह लोगों से अपील कर रहा है कि बुजुर्ग की सहायता के लिए आगे आएं। 

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल की ओर से खेल रहे भारत के स्टार स्पिनर बॉलर आर अश्विन ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि मैं भी कुछ मदद करना चाहता हूं। आप बताइये मैं कैसे इनकी मदद करूं।

 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

Edited By: JP Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट