Move to Jagran APP

दोस्तों को रसगुल्ला न मिला तो शादी के बाद दुल्हन ले जाने से किया इनकार Hapur News

शादी समारोह में उसके दोस्तों की खातिरदारी उसके अनुरूप नहीं किए जाने से नाराज दुल्हे ने दुल्हन को साथ ले जाने से इनकार कर दिया।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 20 Jun 2019 09:58 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2019 11:24 AM (IST)
दोस्तों को रसगुल्ला न मिला तो शादी के बाद दुल्हन ले जाने से किया इनकार Hapur News
दोस्तों को रसगुल्ला न मिला तो शादी के बाद दुल्हन ले जाने से किया इनकार Hapur News

हापुड़, जेएनएन। दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पर कोतवाली क्षेत्र में बुलंदशहर रोड स्थित एक बैंक्वेट हॉल में आयोजित शादी समारोह में उसके दोस्तों की खातिरदारी उसके अनुरूप नहीं किए जाने से नाराज दुल्हे ने दुल्हन को साथ ले जाने से इनकार कर दिया। काफी प्रयासों के बाद जिद पर अड़े दूल्हे और बारातियों को बाद में दुल्हन पक्ष के लोगों ने बंधक बना लिया। बारात को बंधक बनाए जाने की सूचना मिलने पर पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा कर दोनों पक्षों के बीच समझौते का सुझाव दिया। इसके बाद समझौते के प्रयास जारी है।

loksabha election banner

कोतवाली क्षेत्र के गांव दस्तोई निवासी यूसुफ ने अपनी पुत्री का निकाह जनपद मेरठ के थाना खरखौदा क्षेत्र के गांव पीपली खेड़ा निवासी बाबू के पुत्र के साथ तय किया था। बुधवार को पीपलीखेड़ा से बारात बुलंदशहर रोड स्थित एक बैंक्वेट हॉल में आई थी। बारात के पहुंचते ही दुल्हन पक्ष के लोगों ने बारातियों का स्वागत कर उन्हें भोजन के लिए आमंत्रित किया। दूसरी ओर निकाह की रस्में पूरी होने के बाद दूल्हा भी अपने दोस्तों के साथ खाना खाने लगा। इस दौरान दुल्हन पक्ष के लोगों ने केवल उसकी प्लेट में ही दो रसगुल्ले रखे, जबकि उसके साथ खाना खा रहे दोस्तों को रसगुल्ले नहीं परोसे। इस पर दूल्हा नाराज हो गया।

दूल्हे द्वारा नाराजगी जताए जाने पर दुल्हन पक्ष के लोगों ने अपनी गलती मानते हुए दूल्हे के क्रोध को शांत करने का प्रयास किया। काफी अनुनय-विनय के बावजूद दूल्हा शांत होने के बजाय गाली-गलौज पर उतारू हो गया। इस दौरान दूल्हे ने दुल्हन को अपने साथ ले जाने से इनकार कर दिया। किसी भी प्रकार से दूल्हे का क्रोध शांत नहीं होने पर अंत में दुल्हन पक्ष के लोगों ने दूल्हे समेत बरातियों को बंधक बना लिया। यह सूचना मिलने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने दोनों पक्षों को समझा कर शांत कराया।

इस दौरान दुल्हन के पिता ने बताया कि दहेज में बुलेट मोटरसाइकिल नहीं मिलने से दूल्हा नाराज था। उसने अपनी नाराजगी दूसरे तरह से व्यक्त की। फिलहाल किसी भी पक्ष ने मुकदमा दर्ज नहीं कराया है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक महावीर सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों के गणमान्य लोगों द्वारा समझौता कराने का प्रयास किया जा रहा है। तहरीर मिलने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.