Move to Jagran APP

दाती को गिरफ्तार किए बिना आरोप पत्र दायर करेगी क्राइम ब्रांच, पढ़ें- इनसाइड स्टोरी

क्राइम ब्रांच ने पहले युवती और उनके परिजनों से पूछताछ के साथ जांच शुरू की थी। दाती से आठ बार और उसके सौतेले भाइयों से भी कई बार पूछताछ की गई।

By Edited By: Published: Tue, 11 Sep 2018 07:34 PM (IST)Updated: Tue, 11 Sep 2018 10:39 PM (IST)
दाती को गिरफ्तार किए बिना आरोप पत्र दायर करेगी क्राइम ब्रांच, पढ़ें- इनसाइड स्टोरी
दाती को गिरफ्तार किए बिना आरोप पत्र दायर करेगी क्राइम ब्रांच, पढ़ें- इनसाइड स्टोरी

नई दिल्ली [जेएनएन]। दुष्कर्म के आरोपी शनिधाम मंदिर के संस्थापक दाती महाराज (असली नाम मदन लाल) व उसके तीन सौतेले भाइयों अनिल, अशोक व अर्जुन को क्राइम ब्रांच गिरफ्तार किए बिना आरोप पत्र दाखिल करेगी। इसकी वजह इनके खिलाफ दुष्कर्म के ठोस सबूत नहीं मिलना बताया गया है।

loksabha election banner

दाती से आठ बार की गई पूछताछ 
तीन माह पहले 10 जून को फतेहपुर बेरी थाने में मुकदमा दर्ज होने के अगले दिन पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने केस को क्राइम ब्रांच में स्थानांतरित कर दिया था। क्राइम ब्रांच ने पहले युवती और उनके परिजनों से पूछताछ के साथ जांच शुरू की थी। दाती से आठ बार और उसके सौतेले भाइयों से भी कई बार पूछताछ की गई।

दाती के खिलाफ नहीं मिले सबूत 
सबूत की तलाश में क्राइम ब्रांच की टीम दाती के दिल्ली और राजस्थान स्थित आश्रमों व मंदिरों में कई बार गई। अब क्राइम ब्रांच का यह कहना है कि दाती व उसके तीनों सौतेले भाइयों के खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं मिले हैं, जिसके आधार पर उन्हें गिरफ्तार किया जा सके।

Image result for दाती महाराज दैनिक जागरण

फर्जी मुकदमा दर्ज करवा दिया
तफ्तीश के दौरान क्राइम ब्रांच के समक्ष दाती से जुड़े उसके तीन पूर्व सहयोगियों सचिन जैन, नवीन व शक्ति के साथ रंजिश की बात भी सामने आइ। दाती ने पुलिस के सामने सफाई दी कि तीनों ने श्रद्धालुओं के चंदे की रकम गबन की थी। साथ ही उसे व उसके भाइयों को बदनाम करने, दुष्कर्म के झूठे केस में फंसाने के लिए साजिश रच युवती को उकसा कर फर्जी मुकदमा दर्ज करवा दिया।

सीबीआइ जांच की मांग 
पुलिस ने तीनों से भी कई बार पूछताछ की। उन्होंने दाती के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। इस पर पीड़ित युवती ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर क्राइम ब्रांच की जांच पर असंतोष जाहिर करते हुए केस को सीबीआइ में ट्रांसफर करने की मांग की। इस पर हाई कोर्ट ने क्राइम ब्रांच से स्टेटस रिपोर्ट मांगी है।

क्या है मामला
राजस्थान की रहने वाली 25 साल की युवती ने दाती व उसके तीन सौतेले भाइयों पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। इसके अनुसार, 9 जनवरी 2016 को पाली आश्रम से करीब 45 युवतियों को चरण वंदना (पैर दबाने) के लिए दिल्ली बुलाया गया था। इनमें वह भी शामिल थी।

Image result for दाती महाराज दैनिक जागरण

पढ़ाई के लिए भेजा गया था आश्रम 
युवती का आरोप है कि उसी रात दाती ने पहली बार उसके साथ दुष्कर्म किया था, फिर उसके तीन सौतेले भाइयों अनिल, अशोक व अर्जुन ने दुष्कर्म किया था। उसके बाद 26, 27 व 28 मार्च 2016 को युवती से पाली स्थित आश्रम में दाती और उसके तीनों भाइयों ने दुष्कर्म किया था। उसके परिजन ने करीब 10 साल पहले पढ़ाई के लिए उसे दाती के राजस्थान पाली स्थित बालाग्राम गुरुकुल आश्रम में भेजा था। बाद में उसे छतरपुर स्थित आश्रम में भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.