नई दिल्ली/गुरुग्राम, जेएनएन। Virat kohli : गुड़गांव नगर निगम (Gurgaon municipal corporation) की टीम ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के डीएलएफ फेस-1 स्थित घर के बाहर पाइप से गाड़ी धोने और पानी व्यर्थ बहाने पर घरेलू सहायक दीपक को चालान थमा जुर्माना वसूला है। बुधवार को चालान विराट कोहली के पते सी-1/10 पर दीपक के नाम से किया गया। मौके पर ही जुमार्ना राशि 500 रुपये की अदायगी भी कर दी गई।

रोज करते थे पानी बर्बाद
पास मे ही रहने वाले सुनील भाटिया ने बताया कि विराट कोहली के घर में आधा दर्जन से अधिक कारें खड़ी रहती हैं, जिसमें दो एसयूवी भी हैं। इन गाड़ियों को रोजाना पाइप से धोया जाता है, जिससे रोजाना सैकड़ों लीटर से अधिक पानी की बर्बादी होती थी। उन्होंने कई बार ऐसा करने से मना भी किया, लेकिन उनके घरेलू सहायक व कार चालकों पर कोई असर नहीं पड़ा, जबकि अमूमन कोई भी गाड़ी 1 बाल्टी पानी मे अच्छे से धुल जाती है। शिकायत पर नगर निगम के जेई अमन फोगाट ने बताया कि पानी की बर्बादी पर करीब 10 अन्य लोगों को भी चालान थमाया गया है।

एक रुपये प्रति वर्ग गज है शुल्क
डीएलएफ इलाके मे वाटर सप्लाई शुल्क के तौर पर लगभग 1 रुपये प्रति वर्ग गज वसूला जाता है। यदि कोई मकान 500 वर्ग गज का है, तो प्रति माह 500 रुपये की अदायगी करनी पड़ती है। 

गौरतलब है कि तापमान 47.0 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है और शहर में जलापूर्ति को लेकर संकट है। डीएलएफ फेज-तीन में ही एक सप्ताह से पानी का संकट चल रहा है। लोगों को पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। बावजूद इसके डीएलएफ व शहर के अन्य इलाके मे लोग जमकर पानी की बर्बादी कर रहे हैं। रोजाना सैकड़ों घरों में गाड़ी व रैंप धोकर पानी की बर्बादी करते हैं। 

यहां पर बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली गुरुग्राम (हरियाणा) के मतदाता हैं और इस बार उन्होंने गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र में मतदान भी किया था। यह अलग बात है कि मूल रूप से विराट दिल्ली के रहने वाले हैं लेकिन कुछ साल पहले वह गुरुग्राम शिफ्ट हो गए थे। वहीं, अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से शादी के बाद कोहली ने मुंबई को अपना निवास बनाया था। गुरुग्राम में विराट कोहली का घर 10000 स्क्वायर फीट में बना है। बताया जाता है कि कोहली ने इसे तकरीबन 80 करोड़ रुपये में खरीदा था। 

 दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप