Move to Jagran APP

जानिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में किसे लगाया गया 100 करोड़वा टीका, कहां के हैं रहने वाले

दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में 100 करोड़वां कोरोनावायरस का टीका लगाया गया। जिनको 100 करोड़वां टीका लगाया गया वो मूलरूप से बनारस के रहने वाले हैं और उनका नाम अरुण है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 01:54 PM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 01:54 PM (IST)
जानिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में किसे लगाया गया 100 करोड़वा टीका, कहां के हैं रहने वाले
प्रधानमंत्री की मौजूदगी में आरएमएल अस्पताल बनारस के रहने वाले अरुण को लगाया गया टीका।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। देश में 100 करोड़ लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य हासिल कर लिया है। देश की राजधानी दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में 100 करोड़वां कोरोनावायरस का टीका लगाया गया। जिनको 100 करोड़वां टीका लगाया गया वो मूलरूप से बनारस के रहने वाले हैं और उनका नाम अरुण है।

loksabha election banner

इस मौके पर दिए अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देश को 100 करोड़ डोज का सुरक्षा कवच मिल चुका है। हम सभी को मिलकर कोरोना महामारी को जल्‍द हराना होगा। उन्‍होंने सौ करोड़ डोज का आंकड़ा छूने पर सभी स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों को बधाई दी है। इस मौके पर उन्‍होंने हर जिले में मेडिकल कालेज बनाने पर भी जोर दिया है। उन्‍होंने कहा कि कैंसर की करीब 400 दवाओं के दाम उनकी सरकार ने कम किए हैं।

उन्होंने कहा कि मरीजों को डाक्‍टरों को दिखाने में कोई परेशानी न आए इस पर भी सरकार ध्‍यान दे रही है। उन्‍होंंने इंफोसिस फाउंडेशन का जिक्र करते हुए कहा कि ये संस्‍थाएं सेवा भाव से काम कर रही है। सेवा भाव के किसी भी मौके को हाथ से नहीं जाने दिया चाहिए। उन्‍होंने कहा कि ई संजीवनी की सुविधा मौजूद है। इसके अलावा और भी काम इस क्षेत्र में किए जा रहे हैं। समाज की शक्ति से हम इस लक्ष्‍य को भी जल्‍द पा सकेंगे।

उधर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट से 100 करोड़ टीके लगने पर सभी देशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने लिखा है कि इस अभियान में जिन डाक्टर्ज़, नर्सेज़ और frontline workers की वजह से ये संभव हुआ, उन्हें सलाम। हम सभी देशवासियों ने मिलकर इस बीमारी का सामना किया। हम सब मिलकर इसे हमेशा के लिए हरायेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.