नई दिल्ली [राहुल सिंह]। Kaun Banega Crorepati 2020: कोरोना वायरस संक्रमण के इस दौर में 19 सितंबर से शुरू होकर 10 नवंबर को मुंबई की जीत के साथ खत्म हुए इंडियन प्राइमरी लीग (आइपीएल) होम आइसोलेट होकर अपना कोरोना का उपचार कर रहे मरीजों के लिए किसी बड़ी खुशी से कम नहीं था। इस बीच आइपीएल के हुए मैचों ने कोरोना मरीजों का जमकर मनोरंजन किया, जिसके सहारे उन्हें खुशियां मिली और वह इस महामारी को हराने में या इससे लड़ने में कामयाब रहे। वहीं, अब आइपीएल खत्म होने के बाद मरीजों को टीवी शो बिग बॉस और केबीसी का सहारा नजर आ रहा है। जिसके साथ में अपना समय बिता कर मनोरंजन करेंगे।

पुरानी दिल्ली के लाल कुआं इलाके में रहने वाले पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर रविकांत गुप्ता बताते हैं कि वह तीन सप्ताह पहले कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए थे, जिसके बाद से वह होम आइसोलेशन में रहकर इस महामारी का उपचार करने में लगे थे। इस बीच आइपीएल के रोजाना शाम को होने वाले मैच उनके लिए किसी दवा से कम नहीं थे। इनके जरिए वह अपना अच्छा समय बिताते थे और मनोरंजन करते थे। उन्होंने बताया कि अभी भी वह ओम आइसोलेशन में है, लेकिन बी आइपीएल के मैच भले ही खत्म हो गए हो ऐसे में अब वह टीवी शो बिग बॉस देख रहे हैं। इसके जरिए मनोरंजन कर रहे हैं।

उधर, करोल बाग इलाके की रहने वाली उद्यमी काजल सिंह ने बताया कि वह भी एक क्रिकेट प्रेमी है। वह और उनके परिवार के दो सदस्य कोरोना संक्रमण का शिकार हो गए थे, जिसके बाद से परिवार के सभी लोग होम आइसोलेशन में रहकर उपचार करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऑफिस में होने के चलते अब तक आइपीएल के मैच नहीं देख पा रही थी, लेकिन अब होम आइसोलेशन में हैं तो उन्होंने आईपीएल के मैच देखें। जिसके जरिए उनका व परिवार के अन्य सदस्यों का मनोरंजन हुआ। मैचों के जरिए उनका अच्छा समय बीता और अब स्वस्थ हो गई हैं, लेकिन अब भी होम क्वॉरेंटाइन रहकर अपने स्वस्थ होने का इंतजार कर रही है। ऐसे में वह रात को टीवी पर प्रसारित होने वाले कौन बनेगा करोड़पति व बिग बॉस के एपिसोड देखकर मनोरंजन कर रहे हैं। वहीं, राजधानी के रहने वाले तमाम लोग आइपीएल दिल्ली की टीम दिल्ली कैपिटल्स को जमकर सपोर्ट कर रहे थे, लेकिन फाइनल में दिल्ली के हार जाने का लोगों को बेहद दुख है। साथ ही इस बात की खुशी भी है कि दिल्ली की टीम फाइनल तक पहुंची और अच्छा खेली।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप