Move to Jagran APP

रविवार को दिल्ली मेट्रो के यलो लाइन रूट पर सफर करने से पहले जान लें ये जरूरी बात

Delhi Metro News दिल्ली मेट्रो रेल निगम द्वारा उपलब्ध कराई जा रही जानकारी के मुताबिक ग्रीन पार्क से कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन के बीच रविवार सुबह सात बजे तक मेट्रो सेवा बंद रहेगी। इस दौरान हौज खास मालवीय नगर साकेत मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे।

By Jp YadavEdited By: Published: Sat, 18 Dec 2021 10:20 AM (IST)Updated: Sat, 18 Dec 2021 02:01 PM (IST)
रविवार को दिल्ली मेट्रो के यलो लाइन रूट पर सफर करने से पहले जान लें ये जरूरी बात
Delhi Metro News:रविवार को दिल्ली मेट्रो के यलो लाइन रूट पर सफर करने से पहले जान लें ये जरूरी बात

​​​​​नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। रविवार को किसी जरूरी काम या फिर दफ्तर जाने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल निगम की येलो लाइन रूट  पर सफर की योजना बना रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें। दरअसल, कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन पर ट्रैक की नियमित रखरखाव की वजह से रविवार सुबह तक यलो लाइन पर मेट्रो सेवा बाधित रहेगी। दिल्ली मेट्रो रेल निगम द्वारा उपलब्ध कराई जा रही जानकारी के मुताबिक, ग्रीन पार्क से कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन के बीच रविवार सुबह सात बजे तक मेट्रो सेवा बंद रहेगी। इस दौरान हौज खास, मालवीय नगर, साकेत मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे। ऐसे में लोगों से अपील की गई है कि वे इस कार्य को देखते हुए सफर करें और बेवजह की समस्या से बचें। 

loksabha election banner

इसके साथ ही डीएमआरसी ने यह  जानकारी भी दी है कि यात्रियों की सुविधा के लिए ग्रीन पार्क से कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन के बीच निश्शुल्क फीडर बस सेवा उपलब्ध रहेगी। समयपुर बादली से ग्रीन पार्क और कुतुब मीनार से हुड्डा सिटी सेंटर के बीच सामान्य दिनों की तरह मेट्रो का परिचालन जारी रहेगा।

फीडर बसें चलाएगी डीएमआरसी

यात्रियों की असुविधा को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ग्रीन पार्क से कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन के बीच फीडर बसें चलाएगा। मुफ्त फीडर बसें यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेंगीं। इसके अलावा पूरी लाइन पर मेट्रो सेवाएं हर दिन की तरह ही सामान्य रहेंगीं। डीएमआरसी का कहना है कि हर दिन की तरह सुबह से ही यलो लाइन रूट पर मेट्रो शुरू होगी।

इससे पहले नवंबर के दूसरे पखवाड़े में भी निर्माण कार्य की वजह से राजीव चौक से केंद्रीय सचिवालय की बेच सफर करने वाले यात्रियों को दिक्कत आई थी, हालांकि, इसकी जानकारी कुछ दिन पहले ही डीएमआरसी ने दे दी थी। 

बता दें कि 21 नवंबर (रविवार) को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से केंद्रीय सचिवालय खंड तक मेट्रो सेवाएं बाधित रहीं, क्योंकि इस दिन दिल्ली मेट्रो के रख-रखाव का कार्य किया गया था। इसी वजह से 21 नवंबर की सुबह 7.30 बजे तक मेट्रो सेवाएं सस्पेंड कर दी गई थीं। डीएमआरसी ने इस बात की जानकारी दो दिन पहले ही दे दी थी, जिससे यात्रियों को आवाजाही में किसी भी तरह की परेशानी न उठानी पड़े। पहले से जानकारी मिलने के बाद यात्री अपना रूट अपने हिसाब से निर्धारित कर सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.