नई दिल्ली, जेएनएन। Know Petrol and Diesel Price in Delhi and NCR: दिल्ली-एनसीआर के साथ देशभर के शहरों में बृहस्पतिवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी दर्ज की गई है। इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 72.90 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 66.34 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। 

वहीं, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल का दाम 78.52 रुपये प्रति लीटर तो डीजल का दाम 69.53 रुपये प्रति लीटर है। 

इसके अलावा, कोलकाता में पेट्रोल  75.12 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 68.37 प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं, देश के अन्य महानगर चेन्नई में पेट्रोल के लिए 75.70 रुपये प्रति लीटर का भुगतान करना पड़ रहा है, तो वहीं डीजल के लिए 70.07 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं। 

जानाकारी के मुताबिक, ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने बृहस्पतिवार को डीजल (Diesel) की कीमतों में 16 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती कर दी है तो वहीं पेट्रोल (Petrol) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. गौरतलब है कि पूरे देश में प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) के बदले हुए रेट लागू किए जाते हैं।

बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल रेट (Petrol Rate) और डीजल रेट (Diesel Rate) तय करती हैं। इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं।

इससे पहले बुधवार को भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया था, जबकि कंपनियों ने एक दिन पहले दोनों वाहन ईंधनों के दाम में कटौती कर उपभोक्ताओं को राहत दिलाई थी। 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस