Move to Jagran APP

सनसनीखेज खुलासा- दाती महाराज के तीन सौतेले भाइयों ने भी किया था युवती से दुष्कर्म

क्राइम ब्रांच ने दाती व उसके तीनों सौतेले भाइयों को नोटिस भेजकर बीते शनिवार को ही जांच में शामिल होने को कहा था, लेकिन कोई भी जांच में शामिल नहीं हुआ।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 18 Jun 2018 07:56 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jun 2018 10:23 PM (IST)
सनसनीखेज खुलासा- दाती महाराज के तीन सौतेले भाइयों ने भी किया था युवती से दुष्कर्म
सनसनीखेज खुलासा- दाती महाराज के तीन सौतेले भाइयों ने भी किया था युवती से दुष्कर्म

नई दिल्ली (राकेश कुमार सिंह)। राजस्थान निवासी 25 वर्षीय युवती के साथ न केवल शनिधाम मंदिर के संस्थापक दाती महाराज ने सालों तक दुष्कर्म किया, बल्कि उसके तीन सौतेले भाई भी उन्हें हवस का शिकार बनाते रहे। युवती इन्हें दाती के खास शिष्य समझती थी, मगर क्राइम ब्रांच की जांच में यह जानकारी सामने आने के बाद उन्हें सच का पता चला। जांच के दौरान हुए इस सनसनीखेज खुलासे से पुलिस भी हैरान है।

loksabha election banner

जांच में पता चला, दाती महाराज के सौतेले नहीं सगे भाई हैं तीनों

क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, दाती महाराज के आरोपित सौतेले भाइयों के नाम अनिल, अशोक और अर्जुन हैं। ये तीनों सगे भाई हैं और दाती महाराज के दिल्ली तथा राजस्थान स्थित आश्रम, कॉलेज और अस्पताल के प्रबंधन का कामकाज देखते हैं। इसके अलावा ये तीनों रुपयों का लेखाजोखा भी रखते हैं। क्राइम ब्रांच ने दाती व उसके तीनों सौतेले भाइयों को नोटिस भेजकर बीते शनिवार को ही जांच में शामिल होने को कहा था, लेकिन कोई भी जांच में शामिल नहीं हुआ।

जांच में दाती के शामिल होने की उम्मीद में दिल्ली पुलिस

इधर, रविवार को जांच के सिलसिले में क्राइम ब्रांच की 15 सदस्यीय टीम एसीपी तथा इंस्पेक्टर रितेश कुमार के नेतृत्व में राजस्थान के पाली स्थित आश्रम गई थी। वहां आश्रम के खास सेवक ने क्राइम ब्रांच को आश्वासन दिया था कि दाती महाराज सोमवार को दोपहर दो बजे चाणक्यपुरी स्थित इंटर स्टेट सेल में पहुंचकर जांच में शामिल होगा। क्राइम ब्रांच को उम्मीद है कि दाती सोमवार को जांच में शामिल होगा। क्राइम ब्रांच ने उसके तीन अन्य भाइयों को भी सोमवार को जांच में शामिल होने को कहा है।

संयुक्त आयुक्त आलोक कुमार के मुताबिक, जो आरोपित जांच में शामिल नहीं होंगे, उन्हें दोबारा नोटिस भेजा जाएगा। इधर, क्राइम ब्रांच ने पिछले पांच दिनों के दौरान प्रारंभिक जांच में काफी सुबूत जुटा लिए हैं।

आसोला गांव स्थित दाती के आश्रम के दो कमरों और पाली स्थित आश्रम के दो कमरों में ही दाती और उसके तीनों सौतेले भाई युवती के साथ दरिंदगी करते रहे। इन चारों कमरों का मुआयना कर फर्द निशानदेही तैयार कर ली गई है। साथ ही डीवीआर (डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर) और दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं।

बता दें कि दुष्कर्म पीड़ित युवती दक्षिण दिल्ली में परिवार के साथ रहती है। परिवार में माता-पिता, दो बहन व एक भाई है। दोनों बहनों की शादी हो चुकी है।

पीड़ित युवती को पुलिस ने सुरक्षा मुहैया कराई

बता दें कि दक्षिण पूर्व जिला अधिकारियों के अनुसार पीड़ित युवती व परिवार को सुरक्षा मुहैया करा दी गई है। सादी वर्दी में पुलिसकर्मियों की तैनाती के अलावा बीट स्टाफ भी तैनात कर दिया गए हैं। पुलिस ने बताया है कि मजिस्ट्रेट के सामने पीड़िता का बयान दर्ज करा दिया गया है। पुलिस ने कहा कि आरोपी देश छोड़कर फरार न हो जाए, यह सुनिश्चत करने के लिए लुकआउट सर्कुलर जरी किया गया है।

एक ओर जहां पुलिस ने दुष्कर्म आरोपी के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर दिया है वहीं, दाती महाराज ने समाचार एजेंसी एएनआइ से कहा है कि वे पुलिस जांच में पूरा सहयोग करेंगे। यह  अलग बात है कि वह अपने बयान के विपरीत व्यवहार कर रहा है कि जांच के लिए पुलिस के सामने नहीं आ रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.