Move to Jagran APP

जानिये- गणतंत्र दिवस पर परेड के दौरान आसमान रहेगा साफ या कोहरा करेगा परेशान

स्काईमेट के मुताबिक मंगलवार को दिल्‍ली का न्‍यूनतम तापमान 10 से 11 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है वहीं अधिकतम तापमान भी 20 से 22 डिग्री रह सकता है। बावजूद इसके कंपकंपी सर्दी परेशानी करेगी लेकिन धूप इसे कुछ हद तक बेअसर कर सकती है।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 03:21 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 03:22 PM (IST)
जानिये- गणतंत्र दिवस पर परेड के दौरान आसमान रहेगा साफ या कोहरा करेगा परेशान
26 जनवरी को सुबह के समय शीतलहर और मध्यम से घने कोहरे की संभावना है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पहाड़ी राज्यों में शुमार उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के साथ-साथ केंद्र शासित प्रदेशों लद्दाख और जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के चलते दिल्ली-एनसीआर समेत समूचे उत्तर भारत में एक बार फिर कंपकंपाती सर्दी लौट आई है। इसी के साथ कोहरे और वायु प्रदूषण ने भी दिल्ली-एनसीआर के करोड़ों लोगों की मुश्किल बढ़ा दी है। वहीं, 26 जनवरी को दिल्ली में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देजर भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को भी कंपकंपानी वाली ठंड जारी रहेगी। साथ ही मौसम विज्ञानियों ने यह अनुमान भी जताया है कि दिल्ली के  राजपथ पर होने वाली 26 जनवरी की परेड के आयोजन के मद्देनजर मौसम की तरफ से किसी भी परेशानी पैदा करने की आशंका नहीं है। वहीं, मौसम विभाग का यह भी पूर्वानुमान है कि 26 जनवरी को सुबह के समय शीतलहर और मध्यम से घने कोहरे की संभावना है।

loksabha election banner

उधर, स्‍काईमेट के मुख्‍य मौसम विज्ञानी महेश पलावत (Skymet Chief Meteorologist Mahesh Palawat) के अनुसार, मंगलवार को दिल्‍ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज अच्छा रहेगा। दिन में धूप खिलेगी। उनका कहना है कि वर्तमान में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का असर उत्‍तर भारत के केवल ऊपरी राज्‍यों तक सीमित है। ऐसे में राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर के मौसम पर इसका ज्‍यादा प्रभाव नहीं दिखेगा। स्काईमेट के मुताबिक, मंगलवार को दिल्‍ली का न्‍यूनतम तापमान 10 से 11 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है, वहीं, अधिकतम तापमान भी 20 से 22 डिग्री रह सकता है। बावजूद इसके कंपकंपी सर्दी परेशानी करेगी, लेकिन धूप इसे कुछ हद तक बेअसर कर सकती है।

सुबह रहेगा कोहरा, दिन चढ़ने के साथ खिल जाएगी धूप

वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि 26 जनवरी को सुबह के  दौरा घना कोहरा जरूर रहेगा, लेकिन इसके साथ ही गणतंत्र दिवस की परेड शुरू होने तक मौसम के साफ हो जाने की पूरी संभावना है। उधर, स्काईमेट के मुताबिक, पश्चिमी दिशा से आने वाली शुष्क हवाओं के चलते धूप निकलेगी। इसके चलते न्यूनतम और अधिकतम  तापमान में सुबह 9 बजे से इजाफा शुरू हो जाएगा।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.